Ticker

6/recent/ticker-posts

देवरीखुर्द,मध्यान भोजन वितरण में नहीं हो रहा था सोशल डिस्टेंसिग का पालन ,विधायक प्रतिनिधि के हस्तक्षेप के बाद जागा अमला

बिलासपुर।दूसरों को सोशल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाने वाले सरकारी विभाग के कर्मचारी खुद ही इसका पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को देवरीखुर्द वार्ड नंबर 42 के बरखदान में देखने को मिला । जहाँ शासनके नियमो की जमकर धज्जियां स्कूल के शिक्षकों ने ही उड़ाई ,इस स्कूल में बच्चों को मध्यान भोजन वितरण घर पहुँचाने की जगह शिक्षकों ने बच्चों व उनके परिजनों को स्कूल बुला लिया अलबत्ता उन्हें दूरी बनाने की अपील करते रहे ।

मालूम हो लॉकडाउन के बाद राज्य शासन ने बच्चों को मध्यान भोजन घर पहुचानें की योजना बनाई है ।जिसके लिए स्कूल के शिक्षकों को बाकायदा घर तक राशन पहुचानें के निर्देश जारी किए गए है । इसके लिए आज से   मध्यान भोजन  वितरण का काम चल रहा है। इसमें सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है, जबकि पुलिस के अलावा अन्य सरकारी मशीनरी दूसरों से इसका पालन करने के लिए अपील कर रही है। इसके लिए  जिले के उच्चाधिकारियों ने खुद ही कमान संभाली हुई हैं। इसके अलावा थाना प्रभारी  सहित महिला पुलिस कर्मी भी हुटर बजाकर तो कभी चैलेंजर से सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील कर रहे हैं। इसके बाद भी कई सराकारी कर्मचारी इसका पालन नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार  को देवरीखुर्द के वार्ड नंबर 42 के बरखदान स्थित प्राइमरी स्कूल में छात्र छात्राओं  को सरकारी राशन बांटा गया। इस दौरान कर्मचारियों और वहां मौजूद लोगो  ने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया।राशन घर पहुँचाने की जगह स्कूल में बुलाकर राशन वितरण किया गया कोरोना  को लेकर कर्मचारी गंभीर नहीं दिख रहे हैं। उन्हें राशन बांटने की चिंता तो है, लेकिन सोशल डिस्टेंस की नहीं। इस दौरान कई लोग बगैर मास्क के ही राशन लेने पहुँचे ।
इधर, शासन का निर्देश है कि सोशल डिस्टेंस का हर किसी को पालन करना होगा। यदि इसका उल्लंघन करते कोई भी धरा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। चाहे वह सरकारी कर्मचारी ही क्यों न हो।

------------------------------------
देवरीखुर्द में  मध्यान भोजन खाद्य सामग्री  वितरण के दौरान कुछ कर्मचारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन ना करने की जानकारी  मिली थी जिस पर तत्काल अधिकारियों को अवगत करा कर रुकवाया गया साथ ही कल से घर घर जा कर राशन बांटने की बात कर्मचारियों द्वारा कही गई है ।
        
       बीपी सिंह 
     विधायक प्रतिनिधि 
नगर पालिक निगम बिलासपुर