Ticker

6/recent/ticker-posts

बिलासपुर में 14 से 21 अप्रैल तक सख्त लॉक डाउन ,देखे आदेश

बिलासपुर ।बिलासपुर।बिलासपुर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने जिले मे lockdown संबंधी आदेश जारी कर दिया है।जारी आदेश के तहत जिले मे 14 अप्रैल सुबह 6 बजे से 21 अप्रैल रात 12 बजे तह lockdown रहेगा।इस अवधि मे बिलासपुर की सीमाए सील रहेंगी।ई कामर्स को मंजरी दी गई है।मिल पार्लर के लिए सुबह व शाम समय निश्चित किया गया है।सभा , जुलूस, सामाजिक धार्मिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे।
शनिवार को अधिकृत रूप से बिलासपुर में 897 नए मामलों की पुष्टि हुई तो वहीं 8 लोगों ने कोरोना के चलते अपने प्राण गंवा दिए। प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिए गए हैं जहां कोविड के मामले बिलासपुर से कम है लेकिन बिलासपुर में लॉकडाउन पर फैसला नहीं लिया गया , जबकि स्वयं विधायक शैलेश पांडे ने भी मुख्यमंत्री से इस संबंध में चर्चा कर कलेक्टर को बिलासपुर में लॉकडाउन लगाने निर्देशित करने का आग्रह किया है। 

 इसी दौरान बिलासपुर में यह अफवाह भी जोरों पर है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के परिवार से जुड़ी किसी सदस्य का विवाह बिलासपुर में होना तय है जिसके लिए ही इस पर फैसला नहीं लिया जा रहा। हालांकि इस बात की कहीं से पुष्टि नहीं हो पाई है। इन्हीं सब कयासों के बीच आखिरकार बिलासपुर में भी पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर फैसला ले लिया गया है।बिलासपुर में भी से तक पूर्ण तालाबंदी की जाएगी। इस बार का लॉकडाउन पहले से कहीं अधिक सख्त होगा। पेट्रोल पंप, स्वास्थ्य सेवा मेडिकल स्टोर को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे। केवल अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही पेट्रोल पंप पर पेट्रोल प्रदान किया जाएगा, तो वही मेडिकल स्टोर और दूध विक्रेताओं को इससे सशर्त छूट दी गई है। हालांकि दूध प्रदान करने का समय निश्चित किया गया है। पेट्रोल पंप पर इस दौरान सिर्फ सरकारी सेवा, एंबुलेंस, पुलिस वाहन आपात सेवा, इमरजेंसी सेवा से जुड़े लोगों को पहचान पत्र दिखाने पर ही पेट्रोल दिया जाएगा। इस दौरान सभी व्यवसायिक संस्थान, सब्जी दुकान बंद रहेंगे। जिले में अफसरों को लॉकडाउन में सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।