Ticker

6/recent/ticker-posts

विक्रांत बने JCCJ के जिलाध्यक्ष, अमित जोगी ने सौंपी बिलासपुर शहर एवं ग्रामीण की सामुहिक कमान

बिलासपुर/रायपुर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे ने अपनी 174  पदाधिकारियों की नई प्रदेश कार्यकारणी घोषित की, जिसे JCCJ 2.0 के नाम से जारी किया गया। उक्त कार्यकारणी मे प्रदेश के तमाम पदाधिकारियों के साथ साथ 38 जिला अध्यक्षों के नाम की भी घोषणा की गई।स्व. अजित जोगी के ग्रह जिले बिलासपुर पे सब की नजरें टीकि थी क्युकी पिछ्ले विधानसभा चुनाव मे यही वो जिला रहा जिसने कांग्रेस की लहर को पलट के जोगी कांग्रेस की हवा चलाई थी । साथ ही कांग्रेस सरकार बनने के बाद, इसी जिले मे जोगी कांग्रेस मे कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सेंध लगाई थी, ऐसे मे इस जिले मे पार्टी को पुन: स्थापीत करने के लिए किसे पार्टी अपना चेहरा बनाती है इसपे सबकी नजरे थी। जिसपे विराम लगाते हूए प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने अपने बेहद करीबी युवा नेता विक्रांत तिवारी पर भरोसा जताते हूए उन्हे यह जिम्मेदारी दी है।इस पद के लिए उन्हे पार्टी सुप्रीमो श्रीमती रेणु जोगी एवं धरमजीत सिंह का भी आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

       छात्र राजनीति से जुड़े विक्रांत ने 2007-08 से सक्रिय राजनीति की तरफ़ अपना रुख किया, जोगी कांग्रेस बनने के पुर्व कांग्रेस मे तेज तर्रार वक्ता के रुप मे उन्हे जाना जाता रहा, जोगी कांग्रेस के निर्माण से ही वो जनता कांग्रेस मे एक सक्रिय भूमिका के साथ नज़र आए। पहले जिला एवं शहर प्रवक्ता, फ़िर जिला ग्रमीण कार्यकारी अध्यक्ष के साथ ही उम्हे प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी भी सौपी गाई थी। विक्रांत तिवारी को अजित जोगी एवं अमित जोगी का बेहद करीबी माना जाता है।साथ उन्हे पार्टी के वरिष्ठ एवं जोगी जी के बाद पार्टी के सबसे महत्वपूर्ण नेता धरमजीत सिंह की भी पसंद माना जाता है। उनकी बेबाक और आक्रमक राजनीति शैली एवं युवाओं मे पकड़ और रणनीति बनाने मे विशेषता को देखते हूए उन्हे महत्वपूर्ण चुनाव क्षेत्रों का प्रभारी बनाया जाता रहा है चाहे ड्रॉ रेणु जोगी का चुनाव क्षेत्र कोटा हो, या चित्रकूट उपचुनाव, या मरवाही मे जोगिसार जैसी महत्वपूर्ण बेल्ट  का प्रभार, इसके बाद पार्टी ने उन्हे  बिलासपुर जिले (शहर/ ग्रमीण) की सम्पुर्ण जिम्मेदारी सौपी है। 

 अमित जोगी ने कार्यकारणी घोषित करते हूए इसे देश की सबसे युवा एवं शिक्षित कार्यकारणी की संज्ञा दी। इसी तर्ज पे बिलासपुर को भी पार्टी ने एक युवा एवं Mtech इंजीनियर नेता जिला अध्यक्ष के रुप मे दिया है। उनकी अब तक कार्यशैली को देखते हूए आने वाले दिनो मे बिलासपुर जिले की राजनीति मे कुछ गर्माहट आने की उम्मीद  दिखाई देती है।साथ ही जनता कांग्रेस ने इन नियुक्तियों के साथ ही प्रदेश मे अपनी युवा टीम के साथ 7 सुत्रिय मांगो को लेकर " छत्तीसगढ़ स्वराज" जनांदोलन की भी घोषणा की है