Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीजी टीका वेब पोर्टल का किया शुभारंभ....कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीयन कराने वालों को स्थान और समय की मिलेगी सही जानकारी.....टीका लगवाने के लिए अब नहीं लगेंगी लम्बी लाइनें

WEE NEWS रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने पोर्टल CGTEEKA का शुभारंभ किया है।  प्रदेश में टीकाकरण को लेकर हर दिन लोगों की लंबी कतार जुट रही है।  इसके जरिये 18 - 44 साल के नागरिक वैक्सीन हेतु रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे, इससे टीकाकरण केंद्र पर लगने वाली भीड़ से निजात मिलेगी। केंद्र पर रजिस्ट्रेशन की ऑफलाइन प्रक्रिया भी जारी रहेगी जिससे इंटरनेट प्रयोग न करने वाले नागरिकों को कोई परेशानी न हो। चार अलग-अलग कैटेगरी में हो रही वैक्सीनेशन की वजह से कई बार लोगों को वापस भी वैक्सीनेशन सेंटर से लौटना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए वैक्सीन सेंटर में कतार को कम करने और घर बैठे अपने वैक्सीनेशन के अपाइटमेंट तय करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक पोर्टल सीजी टीका लांच किया है। इस पोर्टल में जाकर लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
इस पोर्टल का बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उदघाटन किया। वेब पोर्टल के लांच होते ही अब इसमें रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। हालांकि जानकारों के मुताबिक इस पोर्टल में होने वाले रजिस्ट्रेशन के जरिये लोगों को 1-2 दिनों में लाभ मिलना शुरू हो जायेगा।