Ticker

6/recent/ticker-posts

Weather Update - ऊपरी हवा में चक्रवात ,बिलासपुर सहित कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना

बिलासपुर। Weather Update : बिलासपुर में आए दिन मौसम के कई रूप देखने को मिल रहे हैं।  कभी दिन में छांव रहती है तो कभी धूप।  अधिकतम तापमान अब 37 डिग्री सेल्सियस के करीब है।  शनिवार की सुबह से आंख मिचौली में धूप के साथ बादल छाए हुए हैं।  मौसम विभाग के मुताबिक एक चक्रवाती तूफान सक्रिय है।  जिससे राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।  जिसका असर बिलासपुर में भी पड़ सकता है।
लालपुर स्थित मौसम विज्ञान वेधशाला के मौसम विज्ञानी डॉ. एच.पी. चंद्रा के अनुसार एक ऊपरी हवा का चक्रवाती चक्रवात विदर्भ से 1.5 किमी ऊपर स्थित है।  राज्य में बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आ रही है।  इससे राज्य में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश या छींटे पड़ने की भी संभावना है।  दो दिन पहले बिलासपुर में हुई बारिश के बाद अब उमस और गर्मी अचानक बढ़ गई है.  जिससे अधिकतम तापमान में भी मामूली बढ़ोतरी जारी है।
शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  आज सुबह का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया है.  मौसम में बदलाव का यह सिलसिला एक हफ्ते तक चलने की संभावना है।  पेंड्रारोड समेत पूरे संभाग का यही हाल है।  लेकिन जिस गति से सूर्य अपना तेवर दिखा रहा है, उससे साफ है कि दिन में गर्मी रहेगी।  शाम को बादलों की वजह से बारिश हो सकती है।  हालांकि इन दोनों ही स्थितियों में अधिकतम तापमान में कोई खास अंतर नहीं आएगा।