Ticker

6/recent/ticker-posts

WEE NEWS :- अनाचार के मामले की हो उच्च स्तरीय जांचः अजा मोर्चा

पुलिस जांच को लेकर कोताही बरत रही हैः मार्कण्डेय

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा एक प्रतिनिधि मंडल जिले के पुलिस अधिक्षक आई.के.एलेसेला से मुलाकात  कर ग्राम पौंसरी में 7 वर्षिया नाबालिक अनुसूचित जाति (सतनामी समाज) की बच्ची के साथ घटित सामुहिक दुष्कर्म एवं निर्मम हत्या के सबंध में उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा है।
प्रतिनिधि मंडल ने मांग कि है कि के जांच को लेकर कार्रवाई जिस प्रकार से होनी थी वह नहीं किया गया है। इस मामले में सामूहिक दुष्कर्म एंव निर्मम हत्या पर घोर लापरवाही करते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा दुष्कर्म की धारा, अनुसूचित जाति/जन जाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा, पास्को एक्ट, अपहरण की धारा को एफ. आई. आर. में उल्लेख नहीं किया गया है। इससे तो यह तय है कि पुलिस प्रशासन के द्वारा उक्त घटना की निष्पक्ष जांच पर संदेह है। आखिरकार किसके दबाव में जांच प्रभावित हो रहा है यह एक सवाल है। इस पुरे मामले की जांच उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश से करवाई जानी चाहिये।    
इस पूरे मामले में बच्ची एवं पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिये इस प्रकरण की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट किया जाना चाहिये तथा अपराधियों को फांसी की सजा दिये जाने की भी मांग के साथ ही 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को शासकीय नौकरी की भी मांग की गई है। अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय ने कहा कि पूरे मामले की जांच के लिये प्रदेश सरकार को संवदेनशीलता के कार्य करना चाहिये लेकिन कहीं भी प्रदेश की सरकार संवदेनशील नहीं है और हमारा समाज लगातार प्रताड़ना का शिकार होता जा रहा हैं। निश्चिच ही यह घटना अंत्यत ही पीड़ादायक है। हमारे पास निंदा को शब्द नहीं है। उन्होंने पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते कहा कि मामले की गंभीरता से जांच नहीं होगी तो हम उग्र आंदोलन को विवश होंगे। इस मौके परपूर्व सांसद भूषण लाल जांगड़े, पूर्व मंत्री व विधायक पुन्नुलाल मोहले, सांसद गुहाराम अजगल्ले, पूर्व सांसद श्रीमती कमला पाटले, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक शिवरतन शर्मा, डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, दयालदास बघेल, निर्मल सिन्हा, रामलाल चैहान, दुर्गा महेश्वर, दयावंत बांधे, बेदराम जांगड़े, श्रीमती सरला कोसरिया, डाॅ. सनम जांगड़े, श्रीमती सरोजनी बंजारे, विनोद खांडेकर, रामकुमार भट्ट, श्रीमती सुशीला भट्ट, श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, बलीराम सांडे, सौरभ जागृत,सुलोचना यादव, संकेत शुक्ला, मणिकांन्त मिश्रा ,रितेश श्रीवास्तव, पुरुषोत्तम साहू,धीरज मिश्रा, अजय गर्ग, संनकुमार साहू,रामेश्वरी वर्मा सहित आदि भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे ।