14 वे वित्त आयोग मद की सात लाख तीस हजार की राशि को गबन करने वाले 6 आरोपी अभी तक फरार. पचपेड़ी पुलिस की नाकामी पर उठ रहे हैं कई सवाल।


WEE NEWS बिलासपुर। मस्तूरी जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोकडी में 14वें वित्त आयोग मध्य की शासकीय राशि ₹729500 को 6 लोगों ने मिलकर गमन कर दिया है जिनके ऊपर मस्तूरी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कहने पर सहायक लेखा अधिकारी ने पचपेड़ी थाना में जाकर दिनांक 05/02/2021 को विजय जायसवाल, डीआर जोगी, डिलेश कुमार पटेल, रामनारायण सूर्यवंशी, सुरेश कुंभज, गायत्री ट्रेडर्स लोगों के नाम से फर्जी तरीके से पंचायत के राशि को गमन करने के नाम से एफ आई आर दर्ज करवाया गया था जिसमें इन सभी लोगों के ऊपर धारा 420, 120-B, 34, लगा हुआ है।
पूरे मामले की जानकारी इस प्रकार है कि ग्राम पंचायत को कोकड़ी के पंचायत खाते से तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तत्कालीन सरपंच, व दूसरे ग्राम पंचायत के सचिव, और जनपद के बाबू पद पर रहे लोगों ने फर्जी हस्ताक्षर फर्जी बिल मोहर करते हुए दूसरे पंचायत के सचिव सरपंच ने दूसरे पंचायत के डोंगल से पैसा को आहरण कर गमन कर दिया था और सारे सबूत भी मिटा दिए थे, जिसमें जांच टीम गठित कर कढ़ाई के साथ जांच भी करवाया गया था तब जाकर इनकी भ्रष्टाचारी और 420 सी का खेल सामने आया। जिसको वर्तमान मस्तूरी जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए सभी के खिलाफ थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाया है। तब से आज 6 आरोपी फरारी काट रहे हैं। 6 माह हो गए हैं रिपोर्ट दर्ज हुए और पचपेड़ी पुलिस गहरी नींद में सोई हुई किसी भी प्रकार की करवा ही आगे बढ़ते नहीं दिख रही है फरार लोग इधर-उधर मौज मस्ती करते हुए घूम रहे हैं पचपेड़ी पुलिस को नहीं दिखाई दे रहीं जबकि जांच की कोई विषय ही नहीं बनता सारे जांच जनपद कार्यालय की जांच टीम ने संपूर्ण जांच कर कंप्लीट करके दस्तावेज सहित थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई है प्राथमिकता के साथ पचपेड़ी पुलिस को 6 अपराधियों को पकड़ कर आगे की कार्यवाही करनी चाहिए लेकिन बहानेबाजी और दूसरे कामों में व्यस्तता का हवाला देते हुए किसी भी व्यक्ति के ऊपर करवा ही नहीं कर पा रहे हैं। 6 माह से ऊपर होने के बावजूद पचपेड़ी पुलिस के इस कार्यप्रणाली को लोग संदेह की नजर से देखने लगे हैं। आखिर ऐसी कौन सी वजह है जिसके कारण 6 महीना होने के बावजूद पचपेड़ी पुलिस एक भी व्यक्ति को नहीं पकड़ पाया है।
Previous Post Next Post