Ticker

6/recent/ticker-posts

बरसात आते ही गड्ढों में तब्दील मस्तूरी हाइवे जांजगीर, अकलतरा, शिवरीनारायण मुख्य मार्ग... सड़क पर हर रोज गुजर रहे मौत की कुओ से ग्रामीण…. पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौन...बड़ी दुर्घटना को से रहे दस्तक

गाड़ी फस जाने से हर रोज हो रहा है रास्ता बाधित फिर भी अधिकारी सोए हुए  हैं गहरी नींद में 

WEE NEWS बिलासपुर/मस्तूरी । छत्तीसगढ़ सरकार एक ओर जहां बड़े-बड़े हाईवे नेशनल हाईवे रोड सहित कई छोटे-बड़े सड़कों का निर्माण करवा रही है तो वही मस्तूरी क्षेत्र में बने नेशनल हाईवे सड़क ही गायब हो गया है।सड़कों पर गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना लोगों के लिए दुर्भर साबित हो गया है आए दिनों बरसात में सड़क की ऐसी दुर्दशा देख लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है कई महीनों से बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हुए सड़क पर आवागमन करने वाले राहगीर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। हर दिन मस्तूरी रोड के गड्ढे में सड़क पर राहगीर दुर्घटनाग्रस्त होकर ही जा रहे। रोड की ऐसी स्थिति कई महीनों से बनी हुई है जिसकी जानकारी पीडब्ल्यूडी के उच्च अधिकारियों को भी है जो की इस रोड से उनका आवागमन होता है लेकिन कुंभकरण की नींद में सोए पीडब्ल्यूडी के अधिकारी किसी बड़ी दुर्घटना से ही सबक लेने इसी वजह से नहीं  दे रहे हैं ध्यान कब खुलेगी पीडब्ल्यूडी के उच्च अधिकारियों की गहरी नींद...... सवाल  उठ पाएंगे भी की नही ?
 यही वजह है कि बरसात के दिन होते हुए भी गड्ढों में ना ही मरम्मत कार्य हुआ है और ना ही किसी भी प्रकार की लोगों के आवागमन के लिए सुविधा युक्त सड़क बनाई गई है। मस्तूरी मुख्यालय होने की वजह से आसपास के हजारो ग्रामीण  लोगों का आवागमन मस्तूरी मुख्यालय में रहता है लेकिन रोड की बुरा हाल देख लोगों को और भी ज्यादा परेशानियों में डाल रहा है। हल्की, फुल्की बारिश होते ही नेशनल हाईवे सड़क गड्ढे नुमा तालाब में तब्दील हो जाता है। लोगों की समस्या को लेकर ना तो   कोई भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि सहित अधिकारी कर्मचारी इस रोड के विषय में अपने गहरी नींद से  जाग  नही पा रहे। मस्तूरी जोंधरा चौक से लेकर पातालेश्वर कॉलेज तक की स्थिति बद से बदत्तर हो गई हैl नए रोड की स्वीकृति होने के बावजूद ठेकेदार के द्वारा भी इस गड्ढे नुमा सड़क पर कोई मरम्मत कार्य भी नहीं करा रहे  है, सड़क के दोनों तरफ नाली का निर्माण करवा रहे हैं जो गुणवत्ता हिन के साथ-साथ उपयोगहीन नजर आ नही आ रही है वही  रोड का पानी  नाली में जाएगा कि नाली का पानी रोड में इस तरह से करवा रहे हैं नाली निर्माण जिसका कोई उपयोगिता दिखाई नहीं देता है लाखो रुपये खर्च करने के बाद भी मस्तूरी क्षेत्र के लोगों को सड़क की समस्या से आखिर कब तक निजात मिलेगा इसका कोई ठिकाना नहीं है।