Weenews :-प्रेसक्लब के पत्रकारों को 2’BHK के ढाई सौ मकान देने सरकार तैयार ,


तिलक राज कार्यकारिणी की पहल पर बिरकोना में बनेगी विकसित कॉलोनी..

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ शासन ने प्रेस क्लब के आवास और भूखंड विहीन ढाई सौ साथियों को टू बीएचके मकान मना कर देने का फैसला किया है। प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और सचिव वीरेंद्र गहवई की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उपरोक्त निर्देश दिए थे। इस पर अमल करते हुए छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल ने बिरकोना में 5.50 एकड़ शासकीय भूमि की मांग कलेक्टर से की है। हाउसिंग बोर्ड ने स्थल निरीक्षण करने के बाद यह भूमि ₹1 वर्ग फीट के हिसाब से कलेक्टर से मांग की है।


प्रेस क्लब ने मार्च माह में आवास विहीन सदस्यों के लिए ढाई सौ मकान बनाकर देने की मांग की थी और बिरकोना में पटवारी हल्का नंबर 25 के खसरा नंबर 1340/2 में 5.5 एकड़ शासकीय भूमि का रिक्त होना बताया था। शासकीय अनुदान के साथ टू बीएचके मकान बनाकर देने के निर्देश शासन ने 36 गृह निर्माण मंडल को दिए हैं। इसके बाद मंडल ने जून 20 21 में कलेक्टर से उपरोक्त भूमि राजीव नगर आवास योजना के तहत शासन द्वारा निर्धारित दर ₹1 प्रति वर्ग फीट से आवंटन करने की मांग की है।


जुलाई माह में हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन अभियंता नरेटी ने प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा, और सचिव वीरेंद्र गहवई के साथ स्थल निरीक्षण किया और उपरोक्त भूमि हाउसिंग बोर्ड को सौंपने का प्रस्ताव कर दिया है। अब हाउसिंग बोर्ड इस पर मकान बनाने की प्रक्रिया आरंभ करने वाली है।


मेरी टीम आने पर ही बनेगी एकजुटता-तिलक..

इस बारे में प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा ने कहा है कि दो साल में मकान बनवाने का पूरा काम कराना है ताकि बिल्कुल कम दाम पर टू बीएचके मकान ढाई सौ साथियों को मिल सके। इस भागीरथी प्रयास के लिए आपसे प्रार्थना है कि आपके अपने विकास पैनल को तीसरी बार, अध्यक्ष- वीरेंद्र गहवई, उपाध्यक्ष- विनीत सिंह चौहान, सचिव- मदन सिंह ठाकुर, कोषाध्यक्ष-जीतेंद्र सिंह, सहसचिव- अशोक व्यास और कार्यकारिणी सदस्य- रितु साहू को भारी मतों से विजय बनावें। क्योंकि साथियों पूरा पैनल आएगा तो आपस में एकजुटता बनी रहेगी और खींचतान नहीं होगी।


Previous Post Next Post