ज़िला सेवादल यंग ब्रिगेड ने संगठन के संस्थापक हार्डीकर की 46 वी पुण्यतिथि मनाई

देश का स्वरूप कांग्रेस की कुर्बानियों से बना- चन्द्र प्रकाश बाजपेयी 
WEE NEWS मुख्यालय गंजबसौदा ज़िला विदिशा ।देश में सिर्फ़ एक मात्र ऐसी पार्टी रही थी कांग्रेस जिसने परतंत्रता की बेड़ियों को काटने के लिये अपने लाखों नेताओ का खून बहाया । देश का वर्तमान स्वरूप जो आज दिखता है कांग्रेस की कुर्बानियों के कारण बना है । सेवादल का भी गौरवशाली इतिहास रहा है अंग्रेज़ी शासन ने दो-दो बार सेवादल पर राष्ट्रीय आंदोलन हेतु प्रतिबंध लगाया था । भारत के प्रथम प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू इसके प्रथम अध्यक्ष रहें है । वर्तमान में संगठन के विस्तार की बहुत आवश्यकता है । राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई जी के नेतृत्व में पूरे देश में संगठन निर्माण तेज़ी से चल रहा है इसके विस्तार व प्रशिक्षण में आप सभी ध्यान देवे । यह बात अ भा संगठन के वेस्ट ज़ोन प्रभारी पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश बाजपेयी ने कही । इस कार्यक्रम का आयोजन ज़िला सेवादल यंग ब्रिगेड द्वारा संगठन के संस्थापक डॉक्टर नारायण राव सुब्बाराव हार्डीकर जी की 46 वी पुण्यतिथि पर आयोजित किया गया था । इस मौक़े पर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विकाश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों के दौरान अब मंच पर सेवादल की भी एक कुर्सी रिज़र्व रहेगी । संगठन के कार्यों को प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्य मंत्री कमल नाथ जी ने गम्भीरता से लिया है । 
ज़िला कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्व विधायक निशंक जैन ने बतलाया कि श्री कमल नाथ जी पूरे राज्य में संगठन को मज़बूत एवं सक्रिय करना चाहते है ।
उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुये पूर्व पार्षद सत्य प्रकाश सेन ने कहा कि स्व राजीव गाँधी जी ने सेवादल को बहुत मज़बूत किया था उसी तरह आज सेवादल को मज़बूत करने की आवश्यकता है । कृष्ण मोहन शर्मा पूर्व सेवादल अध्यक्ष प्रदीप लहौरी ने कहा कि सेवादल में अनुशासन देखते बनता है । हम सब को इससे सीख लेनी चाहिये ज़िला सेवादल अध्यक्ष गोविंद भार्गव ने संगठन की रिपोर्ट रखते हूये शीघ्र ज़िला स्तरीय सेवादल प्रशिक्षण शिविर लगवाने की घोषणा की ।  
उक्त अवसर पर प्रमुख रूप से सर्वश्री कमल सिंह नरवरिया,ब्रिजेश पंथी ब्लाक सेवादल अध्यक्ष,अदनान भाई शहर अध्यक्ष,ताराचंद अटल,जगदीश व्यास,आकाश शर्मा,वी डी शर्मा सहित काफ़ी संखिया में सेवादल व कांग्रेस के साथी उपस्थित रहें । 
(राघवेंद्र शर्मा अध्यक्ष ज़िला यंग ब्रिगेड)
गंजबसोदा ज़िला विदिशा म. प्र.
Previous Post Next Post