छत्‍तीसगढ़ में भाजपा संगठन के कामकाज की ग्राउंड रिपोर्ट लेंगे राष्ट्रीय महामंत्री रवि


रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि मंगलवार से तीन दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। इससे पहले रवि सोमवार को रायपुर पहुंचने वाले थे, लेकिन उनके दौरा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब वे मंगलवार को रायपुर पहुंचकर बलौदाबाजार जिले के प्रवास पर जाएंगे और संगठन के कामकाज पर चर्चा करेंगे। तीन दिवसीय प्रवास के दौरान रवि रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बलौदाबाजार में संगठन के कामकाज को बारीकी से देखेंगे।

प्रवास के आखिरी दिन रायपुर के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश पदाधिकारियों और कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। भाजपा केंद्रीय संगठन हर तीन महीने में एक राष्ट्रीय पदाधिकारी को प्रदेश के दौरे पर भेजती है, जिसमें संगठन के कामकाज की रिपोर्ट तैयार की जाती है। यह रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को भेजा जाता है।

रवि अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रमों की विस्तार से रिपोर्ट तैयार करेंगे। केंद्रीय संगठन ने एक दर्जन कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रदेश संगठन से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ को जिम्मा सौंपा था। तीन दिन में रवि उन जिलों में पहुंचेंगे, जहां भाजपा की स्थिति कमजोर है।बलौदाबाजार और धरसींवा विधानसभा खरोरा में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और कांग्रेस के विधायक है। दोनों सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के विधायक चुने गए थे।

इसके बाद वे बुधवार को बिलासपुर जाएंगे। यहां से पिछले चुनाव में मंत्री अमर अग्रवाल को हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस ने शिक्षा जगत से राजनीति में आए शैलेश पांडेय को उम्मीदवार बनाया था, जिन्होंने अमर को पटखनी दी। इस दौरान वे रतनपुर के महामाया मंदिर में माता का दर्शन करेंगे। बेलतरा के सेंद्री स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्यान में पौधरोपण भी करेंगे।

दुर्ग-भिलाई में संगोष्ठी को करेंगे संबोधित

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे भाजपा कार्यालय से भिलाई जिला दुर्ग के लिए रवाना होंगे। भिलाई में सेवा और समर्पण अभियान संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होंगे। भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पत्रकारों से चर्चा भी करेंगे।

Previous Post Next Post