(कोरबा)रेलवे कॉलोनी मड़वारानी में सर्प ने बालक को काटा, उपचार शुरू होने के बाद मौत


WEE NEWS - कोरबा। करतला विकासखंड के मड़वारानी मैं बीती रात सर्पदंश की घटना मैं एक बच्चे की मौत हो गई। सोने के दौरान करैत सर्प ने बालक को कान के पास काट लिया था । जिला अस्पताल में उपचार प्रारंभ होने के कुछ देर के बाद ही उसकी सांसें थम गई। अस्पताल के प्रतिवेदन पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

बारिश के मौसम में सर्पदंश की घटनाओं का होना जारी है शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों मैं परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं ऐसी ही एक घटना में 8 वर्ष के बालक तन्मय भारद्वाज की मौत हो गई। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मैं कार्यरत ट्रैक मैन लोकेश भारद्वाज मड़वारानी स्थित रेलवे कॉलोनी में निवासरत है बताया गया कि पिछली रात्रि यह परिवार अपने आवास पर सोया रात 12:00 बजे के लगभग करैत सर्प ने बालक के कान के पास काट दिया बालक की चीख सुनकर परिजन जागे और आनन-फानन में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया इस दौरान उपचार शुरू होने के कुछ ही देर में बालक की सांसे थम गई। जिला अस्पताल पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक ने बताया कि रात्रि में घटना हुई है मृतक की मां ने मौके पर सर्प के काटने की बात कही मर्ग कायम कर आगे की जांच की जा रही है।

रेलवे कॉलोनी के आसपास बड़े पैमाने पर झाइयां मौजूद हैं इनकी कटाई छटाई नहीं किए जाने के कारण जीव जंतु का बसेरा बना हुआ है जिसके कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं रेलवे प्रबंधन को सभी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाने के बारे में विचार करना चाहिए।
Previous Post Next Post