नक्सलवाद को लेकर अमित शाह ने बुलाई बैठक, सीएम भूपेश नहीं पहुँचे ? ...पढ़े पूरी न्यूज़

नक्सलवाद छत्तीसगढ़ weenews.in के लिए एक बड़ी समस्या है। दिल्ली में इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बैठक बुलाई थी। बैठक में 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी इस मीटिंग में शामिल होना था। मगर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल इस मीटिंग में नहीं गए हैं। इसे लेकर राजनीति तेज है। सीएम भूपेश बघेल ने सफाई दी है कि वह मीटिंग में क्यों नहीं गए हैं।
सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि इस बैठक में मुख्य सचिव और डीजीपी शामिल हो रहे हैं। इस मीटिंग से बहुत पहले मैंने किसी कार्यक्रम के लिए समय दे दिया था। इसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। सीएम भूपेश बघेल का आज महसमुंद में कार्यक्रम था। वहां पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया है। इसी कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से सीएम दिल्ली नहीं गए हैं।
वहीं, कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ के एक दर्जन से अधिक जवान शहीद हुए थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले ही दिन छत्तीसगढ़ पहुंच गए थे। उन्होंने घायल जवानों से मुलाकात की थी। साथ नक्सल ऑपरेशन को लेकर सीआरपीएफ अधिकारियों से बात की थी। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल से भी उनकी मुलाकात हुई थी।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नक्सली ज्यादा सक्रिय हैं। इस लिहाज से छत्तीसगढ़ के लिए यह मीटिंग काफी महत्वपूर्ण थी। मगर सीएम ने अपने अधिकारियों को इसमें भेज दिया है। जबकि बिहार और झारखंड के सीएम इस मीटिंग में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान भी बैठक में शामिल होने गए हैं। सीएम के अमित शाह की मीटिंग में शामिल नहीं होने को लेकर बीजेपी ने सवाल उठाए थे।

Previous Post Next Post