Weenews - मौसम की खबर ,तापमान में नहीं होगा बदलाव, प्रदेश के बहुत से क्षेत्रों में बारिश के साथ गिर सकती है गाज

रायपुर। मानसूनी सिस्टम के मजबूत होने से बीते कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार 25 सितंबर को भी प्रदेश के अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ ही बिजली भी गिरेगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी कुछ दिन मौसम का रुख ऐसे ही बने रहने की संभावना है। विशेषकर 26 से 28 सितंबर के बीच तो बस्तर संभाग में भारी बारिश होने के आसार हैं।

शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजनांदगांव में 35.0 डिग्री सेल्सियस रहा। शुक्रवार सुबह से ही रायपुर सहित

प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल भी छाए रहे। मौसम विज्ञानी एचपी भी रहे। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास है। इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किमी ऊंचाई तक है। इसके अगले 12 घंटे में और प्रबल होने की संभावना है।

यह पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए तटीय ओडिशा तक 48 घंटों में पहुंचने की संभावना है। इसके प्रभाव से शनिवार 25 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।
Previous Post Next Post