Weenews - भाग्यफल - मेष से मीन राशि तक, जानें गुरुवार के दिन कैसा रहेगा आप का भाग्य

बिलासपुर।वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 सितंबर माह का आखिरी दिन होता है। 30 सितंबर को गुरुवार है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। पं. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 30 सितंबर, 2021 यानी माह के अंतिम दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि



मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। अचानक धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्र का सहयोग मिलेगा। रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन हो सकता है।

वृष राशि

किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। शैक्ष‍िक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

मिथुन राशि


मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर भी रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मक सोच से बचें। सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ यात्रा पर भी जा सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। 

कर्क राशि

धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यात्रा के योग हैं।

सिंह राशि 

मन परेशान हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। भाइयों के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। प‍िता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। 
शारदीय नवरात्रि 2021 कब से हो रहे प्रारंभ, जानिए माता रानी की इस बार सवारी क्यों नहीं है शुभ


कन्या राशि

वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। धार्मिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। माता का सानिध्य मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्‍त‍ि के योग हैं। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

तुला राशि

मन प्रसन्न रहेगा। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। पिता को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। आत्‍मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। अचानक धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

वृश्चिक राशि 

मन अशान्त रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि भी हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। वाहन सुख में कमी आएगी। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। 

धनु राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्‍थितियों का सामना करना पड़ सकता है। नकारात्मक विचारों से बचने का प्रयास करें। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मकर राशि

आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। कारोबार विस्तार में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। माता से धन प्राप्‍त‍ि होगी। भाइयों का सहयोग म‍िलेगा।
पढ़ने में अव्वल होते हैं इन 4 राशियों के लोग, क्या शामिल है आपकी भी राशि?

कुंभ राशि 

मानसिक शान्ति‍ रहेगी, लेक‍िन मन में नकारात्‍मक व‍िचारों का प्रभाव रहेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। भावनाओं को वश में रखें। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता रहेगी। संतान को कष्‍ट रहेगा।

मीन राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे।

Previous Post Next Post