Weenews -उधारी की रकम वापस मांगना पड़ा महंगा,पैसे वापस मांगने गई महिला को युवक ने पीटा बीच-बचाव करने पर पत्नी की भी पिटाई

बिलासपुर।  उधारी के  रुपये वापस मांगने पर युवक ने महिला की पिटाई कर दी।  इस दौरान बीच-बचाव करने पर उसने अपनी पत्नी को भी पीट-पीटकर घायल कर दिया और घर से निकालने की धमकी दी ।  हमले में घायल महिला ने कोटा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।  इस पर पुलिस मामला दर्ज कर लिया  है।  रतनपुर के रेस्ट हाउस के पास रहने वाली राजकुमारी राजपूत एक फैंसी स्टोर  चलाती हैं।  दो साल पहले उसने इलाके में रहने वाली महिलाओं के साथ एक महिला समूह का गठन किया था।

 इसमें सीमा जायसवाल और अन्य महिलाएं शामिल थीं। समूह ने दो अलग-अलग माइक्रो फाइनेंस बैंकों से लोन लिया था।  सीमा कुछ दिनों तक अपने हिस्से की किस्त जमा करती रही।  इसके बाद वह रतनपुर छोड़कर कोटा क्षेत्र के आमने में रहने लगी।  इस दौरान राजकुमारी ने सीमा के लोन की किस्तों को  जमा किया और ₹30000 उधार भी दिए । बैंक की किस्त जमा नहीं होने पर बैंक के अधिकारियों द्वारा महिलाओं पर दबाव बनाना शुरू किया गया इस पर राजकुमारी बैंक अधिकारियों और अपने भाई के साथ आमने पहुंची।  इस दौरान सीमा का पति घर पर नहीं था।

 इस पर बैंक अधिकारी और राजकुमारी वापस लौट गए। राजकुमारी शनिवार रात फिर सीमा के घर पहुंची।  इस दौरान राजकुमारी ने उससे उसके पैसे और बैंक के पैसे के बारे में बात की।  इसी बीच सीमा के पति हरीश ने पैसे देने से इनकार करते हुए उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।  इसका विरोध करने पर उसने सीमा की पिटाई कर दी और उसे घर से बाहर निकालने की धमकी देने लगा हमले से आहत महिला ने कोटा पुलिस थाने में पूरे मामले की शिकायत की है जिस पर पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है ।
Previous Post Next Post