CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में रात के तापमान में आएगी गिरावट, बढ़ेगी ठंड, इन इलाकों में हल्की बरसात की संभावना

CG Weather Update: मानसून वापसी के बाद भी प्रदेश में एक सिस्टम बना हुआ है। इस कारण से पिछले कुछ दिनों से कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। दो-तीन दिनों तक दक्षिणी छत्तीसगढ़ में बारिश होती रही, अब चूंकि सिस्टम उत्तरी छत्तीसगढ़ की तरफ चला गया है, इसलिए उस इलाके में बारिश के आसार बने हुए है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार दक्षिणी छत्तीसगढ़ में अब रात के तापमान में गिरावट आएगी। इसलिए कह सकते है हल्की ठंड की शुरुआत होगी। वहीं उत्तरी छत्तीसगढ़ में सिस्टम होने के कारण बारिश की संभावना है। यहां नमी रहेगी। इसलिए हल्की उमस बनी रहेगी।

उन्होंने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण बिहार और उसके आसपास स्थित है, इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा मध्य उत्तर प्रदेश के उपर 3.1 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इस कारण से 20 अक्टूबर बुधवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छीटें पडऩे की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।


 
कहां कितनी बारिश हुई

रायपुर 4 मिमी, अंबिकापुर 14.6 मिमी, जगदलपुर 15.2 मिमी, बिलासपुर 3.4 मिमी, बेमेतरा 30 मिमी, कवर्धा, थानखम्हरिया, रामानुजगंज, तोकापाल, पथरिया, बिलाईगढ़, गंडई, छिंदगढ़, दरभा, बतोली, मनोरा, बलौदा बाजार, कांसाबेल, सहसपुर लोहारा, बेरला, जशपुरनगर, तखतपुर, सीतापुर, लोहंडीगुडा, बगीचा में 10-10 मिमी तथा कुछ और स्थानों पर इससे कम वर्षा दर्ज की गई।

रात के तापमान में चार डिग्री की बढ़ोतरी
राजधानी में रात के तापमान में पिछले कुछ दिनों से रात के तापमान में सामान्य से तीन से चार डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मंगलवार को भी सामान्य से चार डिग्री अधिक दर्ज किया गया। वहीं दिन का तापमान भी सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। मंगलवार को दिन का तापमान 32.6 डिग्री रहा, जबकि रात का तापमान 25.0 डिग्री दर्ज किया गया।
Previous Post Next Post