छत्तीसगढ़: सत्ता में फेरबदल की अटकलें तेज , कांग्रेस हाईकमान ने CM भूपेश बघेल को पद छोड़ने का भेजा अंतिम अल्टीमेटम- सूत्र

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस (Chattisgarh congress) के आपसी घमासान के बीच पार्टी आलाकमान के अंतिम निर्णय लेने की खबरें सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक राज्य के ढाई-ढाई साल के सत्ता परिवर्तन समझौते पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। इसे लेकर आज कांग्रेस आलाकमान (Congress high command) ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को महीने के अंत तक पद छोड़ने का अंतिम अल्टीमेटम भेजा है। 

बहरहाल सीएम बघेल ने खुद कई मौकों पर कहा कि जो कांग्रेस आलाकमान का फैसला होगा, वो बिना शर्त स्वीकार लेंगे। 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छतीसगढ़ के मुख्य सीएम उम्मीदवार टीएस सिंह देव के लिए सीएम बघेल को पद छोड़ने के लिए कहा है। इस माह के अंत तक सीएम के पद छोड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। 

गौरतलब है कि पिछले महीने सीएम भूपेश बघेल की कुर्सी बचाने के लिए करीब 20-25 विधायक दिल्ली गए पहुंचे थे और वहां कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर ये अपील की थी कि बघेल को सीएम पद पर बने रहने दिया जाए। कांग्रेस आलाकमान के फैसले से निश्चय ही बघेल गुट के विधायकों को झटका लगने की उम्मीद है। 

बात दें कि पिछले दो महीनों से छत्तीसगढ़ कांग्रेस संकट की स्थिति से गुजर रही थी। पार्टी के नेताओं में आपसी टकराव से विधायक दो गुटों में बंट चुके थे। मामले को सुलझाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दोनों नेताओं सीएम बघेल और टीएस सिंह देव से मुलाकात की थी, बावजूद मामला शांत नहीं हुआ। जिसके बाद अब आलाकमान ने अपना अपना अंतिम निर्णय सुनाया है। वादे के मुताबिक अब सीएम बघेल को माह के अंत अपनी पद छोड़ना होगा। वहीं टीएस सिंह देव के 1 नवंबर तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

Previous Post Next Post