आंध्र प्रदेश के ट्रक से लोड होकर आई 1200 कट्टी धान रात में उतर रही थी मझौली के सुहजनी गांव में

आंध्र प्रदेश के ट्रक से लोड होकर आई 1200 कट्टी धान रात में उतर रही थी मझौली के सुहजनी गांव में

सूचना के बावजूद राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचने में करते रहे आनाकानी, 600 से अधिक धान की कट्टी बिचौलिए ने कर ली अनलोड


रात करीब दस बजे 540 बोरी धान सहित ट्रक को जप्त कर मझौली थाने में कराया खड़ा

सिहोरा

एक तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समर्थन मूल्य की धान खरीदी में व्यापारी और बिचौलियों के अनुचित लाभ उठाने को लेकर प्रशासनिक अमले को दूसरे राज्यों से आने वाली धान के ट्रकों को जप्त कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जबलपुर जिले की मझौली तहसील में आंध्र प्रदेश के ट्रक से लोड होकर आई धान के एक गांव में उतरने की सूचना के बावजूद राजस्व विभाग का अमला करीब डेढ़ घंटे तक मौके पर पहुंचने में आनाकानी करता रहा। इसका फायदा उठाकर बिचौलिए ने करीब 600 कट्टी धान अनलोड करवा ली। रात करीब 10:00 बजे के लगभग राजस्व विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और पंचनामा कार्रवाई के बाद ट्रक को जप्त कर मझौली थाने में खड़ा करवा दिया। फिलहाल संबंधित बिचौलिए से धान के दस्तावेज मांगे गए।


यह है पूरा मामला

मझौली तहसील के सुहजनी गांव में रात करीब 8:00 बजे के लगभग मुखबिर ने मझौली तहसीलदार और राजस्व अमले को सूचना दी कि ध्यान से भरा एक ट्रक जिसका नंबर एपी 05 टीजी 4119 से धान लाई गई है और एक घर के बाहर बने गोदाम में अनलोड हो रही है। सूचना देने के बावजूद मझौली तहसीलदार और राजस्व अमला बताए गए स्थान पर जाने में आनाकानी करता रहा। करीब डेढ़ घंटे तक यह सिलसिला चलता रहा। 

एसडीओपी सिहोरा को लगाया मुखबिर ने फोन, तब पहुंचा राजस्व और पुलिस का अमला

करीब डेढ़ घंटे तक राजस्व विभाग का मामला जब संबंधित बताए गए स्थान पर नहीं पहुंचा तो मुखबिर ने सिहोरा एसडीओपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी को पूरे मामले की जानकारी दी। एसडीओपी ने मझौली थाने को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए इसके बाद राजस्व विभाग का अमला आर आई और पटवारी रात करीब दस बजे के लगभग संबंधित स्थल पर पहुंचे।

600 कट्टी उतर चुकी थी धान, 540 कट्टी सहित ट्रक को जप्त कर थाने में कराया खड़ा

मौके पर पहुंचे राजस्व और पुलिस विभाग के अमले ने देखा कि ट्रक में लोड करीब 600 कट्टी धान अनलोड हो चुकी थी। मौके पर देवी सिंह से संबंधित धान को लेकर दस्तावेज दिखाने को कहा गया। लेकिन वह कोई भी दस्तावेज मौके पर नहीं दिखा पाए। प्रशासन और पुलिस के अमले ने पंचनामा कार्रवाई के बाद ट्रक में लोड 540 कट्टी धान ट्रक सहित जप्त करते हुए मझौली थाने में खड़ा करवा दिया।


क्या कहते हैं जिम्मेदार
मझौली तहसील के सुहजनी गांव में एक ट्रक से धान के उतरने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे राजस्व के अमले ने ट्रक में लोड 540 कट्टी धान और ट्रक को जप्त कर लिया है। वहीं कुछ धान की कट्टी वहीं पर पड़ी। जिसके दस्तावेज संबंधित से मांगे गए। ट्रक को जप्त कर मझौली थाने में खड़ा करवा दिया गया है।

प्रदीप मिश्रा, तहसीलदार मझौली
Previous Post Next Post