गोसलपुर में हनुमंत फर्टिलाइजर के गोदाम में प्रशासन का छापा

गोसलपुर में हनुमंत फर्टिलाइजर के गोदाम में प्रशासन का छापा, कृषि विभाग के अमले ने जांच के लिए दो सैंपल लिए
नकली खाद की आशंका : जबलपुर भेजे जाएंगे दोनों सैंपल जांच के लिए, इंदौर और गुड़गांव की कंपनी की थी दोनों  उर्वरक


सिहोरा

नकली फर्टिलाइजर की सूचना पर प्रशासन और कृषि विभाग के अमले ने सोमवार को गोसलपुर के पास स्थित एक किराए के मकान में बनाए गए हनुमंत फर्टिलाइजर के गोदाम पर छापा मारा। अमले ने गोदाम से एनपीके उर्वरक की जांच के लिए दो सैंपल लिए। साथ ही गोदाम में रखी दोनों कंपनियों की एनपीके उर्वरक और यूरिया के विक्रय पर प्रतिबंध लगाते हुए फर्टिलाइजर के संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

सिहोरा एसडीएम आशीष पांडे ने बताया कि सूचना मिली की गोसलपुर के पास एक किराए के मकान में बने गोदाम में नकली उर्वरक उतरी है। सूचना पर एसडीएम स्वयं और अनुविभागीय अधिकारी कृषि सिहोरा मनीषा पटेल वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी जीएस राठौर मौके पर पहुंचे। जिला सहकारी बैंक के पीछे गोदाम में अमले ने जांच शुरू की। जांच के दौरान मौके पर एनपीके 10 टन 2 क्विंटल, एसएसपी दानेदार का स्टॉक रखा मिला।
दो फर्टिलाइजर के सैंपल लिए टीम ने मौके से

एसडीओ कृषि मनीषा पटेल और वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी जेएस राठौर ने मौके से एनपीके 123206 और एसएसपी दानेदार के सैंपल जांच के लिए इकट्ठे किए। चातक एग्रो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इंदौर, दानेदार एसएसपी हरियाणा की एक कंपनी से मंगवाई गई थी। 

स्टॉक के विक्रय पर लगाया, प्रतिबंध जारी किया नोटिस

प्रशासन और कृषि विभाग के अमले ने हनुमंत फर्टिलाइजर के प्रोपराइटर आदर्श चतुर्वेदी को नोटिस जारी किया है और जवाब मांगा है। साथ ही मौके पर रखे एसएसपी  दानेदार 1 टन 8 क्विंटल, यूरिया 12 टन के विक्रय पर प्रतिबंध लगा दिया है। स्टॉक को प्रोपराइटर को सौंप दिया है।
Previous Post Next Post