WEENEWS - छत्तीसगढ़ में आज से बदलेगा मौसम,जाने प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

Weather News: रायपुर।प्रदेश के मौसम में फिर से बदलाव हो रहा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि गुरुवार से हवा की दिशा दक्षिण पूर्व होने की संभावना है। इसके चलते प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाएंगे। इसके बाद 12 नवंबर शुक्रवार को बस्तर संभाग के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के भी आसार बने हुए है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी मौसम शुष्क बना रहने के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। हालांकि बादल छाए रहने के कारण तापमानों में मामूली बढ़ोतरी संभावित है।

छाए रहे बादल

बुधवार को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे। बादल छाने के कारण तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं हुआ और मौसम भी शुष्क रहा। रायपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


         रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दुर्ग में 31.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान पेन्ड्रा रोड में 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दुर्ग का न्यूनतम तापमान 12.4डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विज्ञानियों का भी कहना है कि इस साल पिछले साल की अपेक्षा में ठंड अच्छी पड़ेगी।

Previous Post Next Post