छत्तीसगढ़ में मचा हड़कंप, विदेश से लौटे 1 पुरुष व 2 महिला पॉजिटिव मिले

रायपुर । विदेश सहित देश में ओमिक्रान का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन अब भारत में भी तेजी से फैल रहा है। अब तक इसके 41 मामले मिले हैं। इस नए वैरिएंट से ब्रिटेन में पहली मौत भी हुई है।

इस बीच आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश दौरा से छत्तीसगढ़ लौटे 2 महिला और 1 पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि अभी तक इनमे ओमीक्रॉन के सिम्टम की जांच रिपोर्ट नहीं आई है,लेकिन रिपोर्ट का इन्तेजार है।

विदेश से लौटने ( Omicron Test )वालों में दुर्ग की महिला 2 दिसंबर को USA से और बिलासपुर की 1 महिला UAE से लौटी। वहीं एक पुरुष जर्मनी से 3 दिसंबर को बिलासपुर पहुंचे थे। इन तीनों ही आगंतुकों को कोविड गाइड लाइन के तहत सैंपल लेकर जांच करवाई गई। साथ ही एक सप्ताह आईसोलेट किया गया। आज इन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग तीनों यात्रियों के सैंपल में ओमिक्रॉन वेरियंट की जांच करा रहा है।

विभाग ने सभी के सैंपल जांच ( Omicron Test )के लिए भुनेश्वर लैब भेज दिया है। बता दें कि इससे पहले भी दो विदेश से बिलासपुर लौटे यात्रियों की सैंपल की जांच करवाई जा चुकी है जिनके सैंपल निगेटिव मिले थे।

तीनों यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासनिक अमले में हड़कंप है। सभी आमलोगों को भी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइड लाइन का आवश्यक रूप से पालन करने अपील की है ताकि वेरिएंट से दूर रहा जा सके और सभी सुरक्षित रहें।

Previous Post Next Post
Wee News