एटीएम कार्ड चोरी करके पार किये 19 हजारभगवान भरोसे एटीएम की सुरक्षाठगी का शिकार हो रहे लोग

एटीएम कार्ड चोरी करके पार किये  19  हजार
भगवान भरोसे एटीएम की सुरक्षा
ठगी का शिकार हो रहे लोग

सिहोरा

पुलिस थाना गोसलपुर के अंतर्गत बस स्टैंड में स्थापित भारतीय स्टेट बैंक के पास लगे एटीएम पर गत दिनों अज्ञात ठगों द्वारा एटीएम चुराकर पीड़ित व्यक्ति के खाते से 19 हजार पार कर दिए। गोसलपुर कछपुरा निवासी पीड़ित सुनील श्रीवास्तव ने बताया की वह 18 दिसंबर को दोपहर लगभग 1:30 बजे गोसलपुर एटीएम पैसे निकालने के बाद जब एटीएम से वापस निकला तब वही एटीएम गेट के पास खड़े एक संदिग्ध पुरुष एवं महिला ने उन्हें धक्का दिया। उसी समय उनका एटीएम जेब से गिर गया और पीछे खड़े होकर उन्होंने उक्त व्यक्ति का पासवर्ड भी देख लिया। ठगबाजो ने उक्त व्यक्ति के बचत खाते से लगभग 19 हजार की राशि पार कर दी पीड़ित व्यक्ति के मोबाइल में जब बचत खाते से आहरण हुई राशि का मैसेज आया तो होश उड़ गए उन्होंने तत्काल हेल्पलाइन नंबर पर मदद लेकर अपने एटीएम कार्ड को ब्लॉक कराया।स्थानीय पुलिस थाने गोसलपुर में लिखित आवेदन देकर न्याय की मांग की है।

स्मरण रहे की एटीएम सेंटरों के पास संदिग्धो का जमावड़ा रहता है। ये लोगों को पीछे खडे होकर रेकी कर पासवर्ड जान लेते हैं एवं एटीएम के बाहर अचानक आपस में भिड़ कर धक्का देकर एटीएम चुरा लेते हैं और आए दिन लोगों के साथ ठगी का सिलसिला चल रहा है। पीड़ित व्यक्तियों द्वारा भले ही स्थानीय पुलिस प्रशासन व साइबर सेल को लिखित शिकायत तो दी जाती हैं, परंतु पुलिस का रवैया इन ठगो की तह तक पहुंचने मे विफल रहता है। 

सिक्योरिटी गार्ड और कैमरे तक नहीं एटीएम में

नगर में भले ही एटीएम स्थापित तो कर दिए गए हैं, परंतु इनकी सुरक्षा हेतु न तो सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए न ही कैमरा लगे हैं। भगवान भरोसे चल रहे इन एटीएम सैंटरो में आए दिन लोग अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई गंवा रहे है। जमा धनराशि खाते से निकालकर यह ठगबाज  चंपत हो जाते हैं। लोगों ने इस दिशा में पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों एवं भारतीय स्टेट बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों से ध्यान देने की मांग की है।
Previous Post Next Post