कोरोना टीकाकरण महाअभियान में लगाई गई 40 हजार व्यक्तियों को सेकेंड डोजगुरुवार को भी चलेगा महाअभियान

कोरोना टीकाकरण महाअभियान में लगाई गई 40 हजार व्यक्तियों को सेकेंड डोज
गुरुवार को भी चलेगा महाअभियान
#MPVaccinationMahaAbhiyan 
#jabalpurfightcorona 
#MPFightsCorona 
#IndiaFightsCorona 
#JansamparkMP
Directorate of Health Services, Madhya Pradesh  
शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने राज्य शासन के निर्देशानुसार जबलपुर जिले में आज बुधवार को आयोजित टीकाकरण महाअभियान में 40 हजार 335 पात्र नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। राज्य शासन से आज के टीकाकरण महाअभियान के तहत जिले को 26 हजार व्यक्तियों को कोरोना की वैक्सीन का लक्ष्य दिया गया था।
टीकाकरण महाअभियान के लिए जिले के शहरी क्षेत्र में 75 और ग्रामीण क्षेत्र में 219 वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किये गये थे। सुबह से ही टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने लोगों का आना शुरू हो गया था। महाअभियान में टीकाकरण केन्द्रों के अलावा मोबाइल वैक्सीन वेन के माध्यम से भी घर-घर जाकर छूट गये लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसमें अधिकतर वृद्ध, बीमार और दिव्यांग व्यक्ति शामिल थे। सेकेंड डोज का वैक्सीन लगाने टीकाकरण दलों को ड्यू लिस्ट प्रदान की गई थी। उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दिया गया था जहां ज्यादा लोग दूसरी डोज लगाने से शेष रह गये थे।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.एस. दाहिया के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन कल गुरूवार 2 दिसम्बर को भी जिले में टीकाकरण महाअभियान चलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि कल गुरूवार को भी महाअभियान के तहत जबलपुर शहर में 75 तथा ग्रामीण क्षेत्र में करीब सवा दो सौ टीकाकरण केन्द्र स्थापित किये जा रहे है।
Previous Post Next Post