संचित निधि से 80 लाख में बनकर तैयार होगा सिहोरा में पार्क

संचित निधि से 80 लाख में बनकर तैयार होगा सिहोरा में पार्क 
 
खितौला और सिहोरा के बीचो-बीच वाह्य  नाला के पास सरकारी भूमि का राजस्व और नगरपालिका के अमले ने किया सीमांकन

सिहोरा

सिहोरा नगर में एक व्यवस्थित और सुंदर पार्क की मांग लंबे समय से चल रही थी। इसको लेकर जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी लंबे समय से प्रयास कर रहे थे और उसके लिए शासकीय भूमि का चयन भी कर लिया गया था। जल्दी से होरा नगर के लोगों को 80 लाख रुपए की लागत से व्यवस्थित पाक की सौगात मिलने वाली है। सिहोरा और खितौला के बीचों-बीच बाह्य नाला के पास पार्क के निर्माण किया जाएगा।

सिहोरा एसडीएम एवं नगर पालिका प्रशासक आशीष पांडे और मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान ने बताया कि नगर पालिका की संचित निधि से पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर राजस्व और नगरपालिका के अमले ने वाह्य नाला के पास एजुकेशन डिपार्टमेंट की करीब 6.25 एकड़ की भूमि के सीमांकन का काम शुरू हो गया है। सीमांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद पार्क निर्माण के लिए बाउंड्री वाल और बेस का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

3 एकड़ से अधिक एरिया में होगा पार्क का निर्माण, जल्द शुरू होगी बाउंड्री वाल का निर्माण

जानकारी के मुताबिक राजस्व निरीक्षक मंडल खितौला के पटवारी हल्का नंबर 6 खसरा नंबर 1214 के 3.75 रिक्त पड़ी जमीन पर पार्क का निर्माण होना है। जमीन के सीमांकन के लिए राजस्व विभाग से आर आई नीतू कबीरपंथी पटवारी जय करण पटेल और नीरज कुररिया ने टोटल स्टैटिक मशीन से जमीन का सीमांकन किया। इस दौरान नगर पालिका सब इंजीनियर देवेंद्र व्यास, आरआई रवि वर्मन, एआरआई केवी साहू, संतोष बैगा, चमन श्रीवास, संतोष सूर्यवंशी ने पार्क के जमीन के सीमांकन की प्रक्रिया को पूरा किया। 

पहले चरण में बाउंड्री वाल, समतलीकरण और पेवर ब्लॉक का होगा काम

जानकारी के मुताबिक पार्क निर्माण का काम अंशुमान कंस्ट्रक्शन सिहोरा को दिया गया है। पहले चरण में पार्क निर्माण के लिए आरक्षित जमीन के समतलीकरण बाउंड्री वाल और पेवर ब्लॉक का काम होगा। इसके बाद सारी ऐसी व्यवस्थाएं पार्क में जल्दी तैयार होंगी जिसमें बच्चे खेल सके और लोग पार्क का आनंद उठा सकें।
Previous Post Next Post