सांसद निधि से बनी सीसी रोड दो साल में ही हो गई जर्जर

सांसद निधि से बनी सीसी रोड दो साल में ही हो गई जर्जर

ग्राम पंचायत हटौली का मामला : मझौली शासकीय महाविद्यालय पहुंच मार्ग का 10 की लागत से हुआ था निर्माण, पंचायत में कराया था निर्माण

मझौली
पाटन विधानसभा के मझौली तहसील की ग्राम हटौली में शासकीय महाविद्यालय मझौली पहुंच मार्ग के लिए 2 साल पहले बनाई गई सीसी रोड ने दम तोड़ दिया। सड़क की स्थिति यह है कि जगह-जगह गिट्टी निकल आई है, सीमेंट उदहड़कर अलग दिखने लगी है। जिसको लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है इस सड़क का निर्माण ग्राम पंचायत नहीं कराया था।
 जानकारी के मुताबिक वर्ष 2018-19 में सांसद निधि से  10 लाख की राशि प्रदान की गई थी जिसमें मुख्य मार्ग से लेकर महाविद्यालय के मुख्य मार्ग तक लगभग 200 मीटर की सीसी रोड का निर्माण हो सके। सड़क निर्माण का कार्य ग्राम पंचायत हटोली को दिया गया था। सड़क बनने से महाविद्यालय में पढ़ने आने वाले छात्र छात्राओं को आवागमन की सुविधा मिल सके।

2 साल में ही सड़क ने तोड़ दिया दम, गिट्टी उखड़ी सीमेंट आई बाहर

ग्राम पंचायत में सड़क का निर्माण तो किया लेकिन सामग्री इतनी घटिया उपयोग की गई कि सिर्फ 2 साल के अंदर ही सड़क में दम तोड़ दिया वर्तमान हालात यह है कि सीसी रोड की गिट्टी उखड़ गई है और सीमेंट बाहर दिखने लगी है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण में ग्राम पंचायत ने न केवल घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया बल्कि बहुत ही निम्न स्तर की सड़क बनाई गई। इसी का परिणाम है कि इतने कम समय में ही सड़क ने दम तोड़ दिया।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

सड़क निर्माण का ग्राम पंचायत ने कराया था, लेकिन सही तरीके से सीमेंट की सड़क की तराई का काम नहीं हुआ जिसके कारण सड़क ऐसी स्थिति में पहुंच गई है। सारा काम सरपंच द्वारा ही पूरा किया गया था।

मनोहर यादव, ग्राम पंचायत हटोली


मझौली
Previous Post Next Post