चुनाव टलने के भ्रम में न रहें, दायित्व के साथ करें निर्वाचन का कार्य

चुनाव टलने के भ्रम में न रहें, दायित्व के साथ करें निर्वाचन का कार्य

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने आरओ, एआरओ सहित पुलिस-प्रशासन और विभागीय अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश

कुछ भी गड़बड़ी की खबर मिलने पर तुरंत पुलिस और प्रशासन को दें सूचना

सिहोरा

चुनाव टलने के भ्रम में न रहें, जिस भी अधिकारी को जिस कार्य का दायित्व दिया गया है उसे नियमानुसार निर्वहन करें। चुनाव को लेकर किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी भी तरह की गड़बड़ी सामने आई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यह निर्देश एसडीएम आशीष पांडे ने सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तहसीलदार सभाकक्ष में आयोजित आरओ, एआरओ, पुलिस प्रशासन और विभागीय अधिकारियों की बैठक में दिए।

एसडीएम ने कहा कि किसी भी स्थिति में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन ना होने पाए इस बात का ध्यान सभी अधिकारी रखें। निर्वाचन को लेकर चुनाव आयोग के बहुत सख्त निर्देश है। जिन अधिकारियों की ड्यूटी क्लस्टर वाइज लगाई गई है वह भी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन न होने पाए। जिस भी अधिकारी को जो भी दायित्व दिया गया है उसका सही तरीके से पालन करें और निर्वाचन के कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

गड़बड़ी और न्यूसेंस की तत्काल दे पुलिस और प्रशासन को सूचना
पंचायत निर्वाचन के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी या न्यूसेंस की जानकारी ग्रामीण क्षेत्रों में लगने पर तुरंत इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दें। यह जिम्मेदारी संबंधित क्लस्टर में तैनात अमले की है कि वह किसी भी तरह की लापरवाही ऐसे मामलों में न बरते।

बैठक में यह रहे शामिल

पंचायत निर्वाचन को लेकर आयोजित बैठक में आरओ तहसीलदार राकेश चौरसिया, एआरओ एसडीओपी सिहोरा श्रुतकीर्ति सोमवंशी, एसडीओ वन मुकेश पटेल, टीआई सिहोरा गिरीश धुर्वे, टी आई गोसलपुर पुष्कर मिश्रा, टीआई खितौला जे मसराम, टीआई मझगवां अन्नी लाल सरेआम के अलावा कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी, पीएचई, ग्रामीण विकास विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल थे। 
                
  सरपंच पद के तीन उम्मीदवारों ने भरे पर्चे, जनपद सदस्य के दो उम्मीदवारों ने लिए नाम निर्देशन पत्र

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नाम निर्देशन पत्र जमा करने और लेने के दूसरे दिन मंगलवार को सरपंच पद के लिए तीन नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए। ग्राम पंचायत बेला से दो,सरौली ली से एक नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए। जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 6 से कल्पना पटेल और जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 2 से दीपक खटीक ने जनपद सदस्य पद के लिए नाम निर्देशन पत्र लिए।
Previous Post Next Post