अनाप-शनाप आ रहे बिजली बिल से परेशान किसानों ने मस्तूरी विधायक डॉ. बाँधी के नेतृत्व में कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन..

बढ़े हुए बिजली बिल को लेकर मस्तूरी विधायक के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप निराकरण की मांग की

बिलासपुर। मस्तूरी क्षेत्र के किसानों को विद्युत विभाग द्वारा  मीटर रीडिंग से अधिक बिल भेजा जा रहा है, जिससे उपभोक्ता काफी परेशान हैं। यह व्यवसायिक उपयोग की बात नहीं, अपितु घरों में खपत होने वाली बिजली का मामला है। अनाप शनाप घरेलू बिजली बिल का बिल आने से ग्रामीण उपभोक्ता बेहद परेशान हैं। जबकि बिजली विभाग के कर्मचारी स्पाट पर मीटर रीडिंग कर रहे हैं, परंतु फिर भी बिल की राशि अधिक आ रही है। ऐसे में उसे सुधारने के लिए ग्राहकों को कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।
वहीं, शिकायतों के साथ आसपास के ग्रामीण बिल सुधरवाने के लिए लगातार विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय आ रहे हैं। ग्रामीणों की इन्ही समस्याओं को लेकर मंगलवार को मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बाँधी ने दर्जनों किसानों के साथ  कलेक्टर जनदर्शन पहुंचकर कलेक्टर से शिकायत की जिसके बाद कलेक्टर ने तत्काल विभागीय अधिकारियों को निर्देश देकर किसानों की समस्याओं का निराकरण जल्द करने निर्देश जारी किये 

खपत कम यूनिट की भेज रहे अधिक बिल

मस्तूरी विधायक के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने कलेक्टर को किए गए शिकायत आवेदन में बताया कि  पिछले कई माह से विद्युत खपत व बिल मिनिमम एव निश्चित अनुपात से अधिक देय है। कर्रा, दर्रीघाट समेत आसपास के गांव  से पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि हमारे घर में अधिक वोल्टेज का मशनरी भी नहीं है। लेकिन इसके बावजूद भी विभाग द्वारा अधिक बिल भेजा जा रहा है इसकी लिखित शिकायत विद्युत मंडल मस्तूरी को की गई थी लेकिन विभाग द्वारा बिल में कोई संशोधन नही किया गया है। इस माह भी बिल आवश्यकता से अधिक भेजा गया है ।हमारे धर में बिजली खपत नही हुई है। हमारी स्थिति ठीक नही है बिजली नही पटा सकते। विधुत मंडल कार्यलय की लापरवाही के चलते मानसिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
Previous Post Next Post