बजट के अनुरूप यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाना पहली प्राथमिकता : डीआरएम

बजट के अनुरूप यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाना पहली प्राथमिकता : डीआरएम

सिहोरा रोड रेलवे रेलवे स्टेशन का किया वार्षिक निरीक्षण, पावर स्टेशन का लोकार्पण

    अप डाउनर्स संघ मिला जीएम से यात्री सुविधाओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

सिहोरा 

यात्रियों की मांग एवं स्टेशन की आवश्यकता के अनुरूप सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। यह बात पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता ने सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कही। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने सोमवार को जबलपुर रेल मंडल के सिहोरा रोड स्टेशन वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उनसे विभिन्न मांगो को लेकर अप डाउनर्स सहित अन्य संगठनों से बात की तथा फाटक के पास बने पावर स्टेशन का लोकार्पण किया उसके बाद वाई रोड कार से वे सिहोरा स्टेशन पहुचे । 

        जीएम स्पेशल ट्रेन से निकले महाप्रबंधक ने सबसे पहले  स्टेशन की साफ-सफाई ,यात्री सुविधा,विभागीय कार्यप्रणाली का निरीक्षण किया जो बेहतर मिला। इस दौरान उनके साथ डीआर एम,पीसीसीएम, पीसीईई, एसडीओएम,एसडीसीएम सहित जोन और मंडल के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। जीएम ने यात्रियों की सुविधाओं के साथ कर्मचारियों की दक्षता का निरिक्षण किया। इस दौरान सिहोरा स्टेशन प्रबंधक डीएम टेकाम, उपप्रबंधक एस एल अली सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

अप डाउनर्स संघ ने रेल सुविधाओं के विस्तार की कि मांग

अप डाउनर्स संघ के निशांत विश्वकर्मा, चेतराम विश्वकर्मा के अलावा गोपी उरमलिया, राजेश चौबे, बिहारी पटेल, प्रवीण पाठक ,मंसूर मंसूरी, माधव मिश्रा, राजेश चौबे आदि ने जीएम के निरीक्षण के दौरान ज्ञापन सौंपकर रेल सुविधाओं में विस्तार की मांग करते हुए सोमनाथ एक्सप्रेस, जबलपुर हरिद्वार एक्सप्रेस, रीवा इतवारी एक्सप्रेस,महानगरी का सिहोरा में स्टॉपेज एवं सिंगरौली एक्सप्रेस का पुनः संचालन किए जाने की मांग की साथ ही प्लेटफार्म नंबर 2 में शेड विस्तार तथा टिकट खिड़की खोले जाने की मांग की। वही जागरूक नागरिक मुकेश चौदहा ने प्लेटफार्म नंबर 1 के बाहर सुलभ कंपलेक्स एवं प्लेटफार्म एक एवं दो में पुरुष एवं महिला प्रसाधन बनाए जाने की मांग की। 

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने सौंपा ज्ञापन

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति सिहोरा ने पश्चिम मध्य रेलवे के जी एम के सिहोरा स्टेशन आगमन पर सिहोरा रेलवे स्टेशन में 8 यात्री सुविधाओं की मांग की।जी एम ने सभी मांगो पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। समिति ने अपने ज्ञापन में दोनों प्लेटफॉर्म पर कोच डिस्प्ले,प्लेटफार्म नंबर 2 के बाहर सुलभ कॉम्प्लेक्स, प्लेटफार्म पर जानवरो के प्रवेश न हो इस हेतु तार बाउंड्री,प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर अतिरिक्त टिकिट काउंटर,रेलवे स्टेशन के शेड में वृद्धि,जबलपुर सिंगरौली ट्रैन पुनः प्रारंभ करने और मासिक टिकिट पास की सुविधा प्रारंभ करने सहित अनेक मांगों को रखा। ज्ञापन सौंपते समय समिति के अनिल जैन, सुखदेव कौरव, राजीव तिवारी, शिवम दुबे, सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post