नव पदस्थ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर से युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात कर...बढ़ते अपराधों एवं ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार पर की चर्चा

WEE NEWS बिलासपुर । नव पदस्थ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर से युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात कर महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान आकृष्ट कराया।
विदित हो कि बिलासपुर जिले में पारुल माथुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना की गई है। जिनसे गौरव दुबे प्रदेश सचिव व भावेंद्र गंगोत्री जिला अध्यक्ष ने सौजन्य भेंट कर बिलासपुर जिले में कुछ वर्षों से फैले हुए नशे के अवैध कारोबार व ट्राफिक व्यवस्था दुरुस्त करने मांग पत्र सौंपा।
बिलासपुर के बहुत से हिस्सों में मेडिकल नशा और अवैध शराब की बिक्री बढ़ गई है,जिस पर लगाम लगाने के लिए पूर्व पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा भी अभियान चलाए गए थे।जिनमें बहुत बड़ी मात्रा में मेडिकल नशा के सामग्री सहित अपराधियों को पकड़ा गया।अवैध नशा का कारोबार करने वाले लोगों द्वारा विद्यालय एवं महाविद्यालय में पढ़ने वाले युवाओं व अन्य युवा वर्ग को चिन्हित कर नशे की लत लगाई जाती है।आज बिलासपुर का बहुत बड़ा हिस्सा इस से प्रभावित है। ज्यादातर गरीब निचली बस्तियों में यह कारोबार करने वाले लोग फल फूल रहे हैं। ऐसे अपराधियों की वजह से नई पीढ़ी प्रभावित हो रही है। साथ ही साथ अपराध में भी काफी बढ़ोतरी हुई है । इसके साथ ही शहर के सभी मुख्य मार्गों में बेतरतीब तरीके से वाहनों के खड़े कर देने से निर्मित लचर ट्राफिक व्यवस्था  से भी पुलिस अधीक्षक महोदया को अवगत कराया गया।शहर के सभी मुख्य मार्गों जैसे श्रीकांत वर्मा मार्ग,सदर बाजार मुख्य मार्ग,मुंगेली नाका रोड मार्ग ,सरकंडा के मुख्य मार्ग, शिव टॉकीज से गांधी चौक मार्ग एवं अन्य बहुत से ऐसे मार्ग जहां सड़कों पर गाड़ियां खड़े कर देने की वजह से जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है।इस पर भी पदाधिकारियों ने यह मांग किया कि शक्ति से कार्यवाही की जाए जिससे ट्राफिक व्यवस्था दुरुस्त हो सके। गौरव दुबे ने कहा कि बिलासपुर शहर में बहुत बड़ी संख्या में युवा वर्ग मेडिकल नशा के लत में हैं। जिनके द्वारा कई प्रकार के नशा करने के पश्चात बड़े-बड़े अपराध को भी अंजाम दिया जा रहा है। यदि समय रहते इन पर लगाम नहीं लगाया गया तो आने वाली नई पीढ़ी के बर्बादी के साथ ही अपराधों में भी काफी वृद्धि हो जाएगी और कई घर बर्बाद हो जाएंगे। साथ ही यह भी कहा कि किसी भी शहर की सुंदरता अच्छे सड़क,नाली ,लाइट के साथ सुचारू ट्राफिक व्यवस्था से बनती है। भवेंद्र गंगोत्री ने कहा कि बिलासपुर शहर के बहुत से मुख्य मार्गों में पार्किंग की भारी समस्या है। बहुत से दुकान वाले अव्यवस्थित गाड़ियों को खड़ा करा कर जाम की स्थिति निर्मित कर देते हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया ने पदाधिकारियों के बातों को गंभीरता से समझते हुए दोनों ही महत्वपूर्ण विषयों पर कार्यवाही के आश्वासन दिए साथ ही बिलासपुर नगर वासियों के सहयोग से आदर्श पुलिसिंग का भरोसा जताया। साथ में भूपेंद्र साहू भी उपस्थित थे।
Previous Post Next Post
Wee News