पहले ही दिन नाम निर्देशन पत्र लेने और जमा करने में उम्मीदवारों ने नहीं दिखाई रुचि

पहले ही दिन नाम निर्देशन पत्र लेने और जमा करने में उम्मीदवारों ने नहीं दिखाई रुचि

त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव : सरपंच और पंच पद के लिए किसी ने नहीं लिए नाम निर्देशन पत्र

जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 22 से महिला ने कटवाई नाम निर्देशन पत्र की रसीद

सिहोरा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया सोमवार को शुरू तो हो गई लेकिन पहले ही दिन नामांकन भरने और नाम निर्देशन पत्रों को लेने में उम्मीदवारों ने रुचि नहीं दिखाई। जनपद पंचायत सिहोरा में पंच सरपंच पद के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नाम निर्देशन पत्र नहीं लिया। अलबत्ता जनपद सदस्य क्षेत्र क्रमांक 22 से एक महिला उम्मीदवार ने नाम निर्देशन पत्र की रसीद जरूर कटवाई। कुछ ऐसी ही स्थिति ग्राम पंचायतों में नाम निर्देशन पत्र लेने और जमा करने के लिए बनाए गए क्लस्टरों में देखने को मिली। 

पहले चरण में जनपद पंचायत सिहोरा के चुनाव होना है जिसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि सोमवार को नाम निर्देशन पत्र भरने और जमा करने के लिए उम्मीदवार क्लस्टर पहुंचेंगे, लेकिन स्थिति अलग ही देखने को मिली। क्लस्टर और रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय सिहोरा में अमला उम्मीदवारों द्वारा नाम निर्देशन पत्र लिए जाने का इंतजार करता रहा लेकिन कोई भी उम्मीदवार नामांकन पत्र लेने और दाखिल करने नहीं पहुंचा। जनपद पंचायत सिहोरा के जनपद क्षेत्र क्रमांक 14 से एक महिला उम्मीदवार रीता गोंटिया ने नॉमिनेशन के लिए रसीद कटवाई। 

यह रहेगी निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जनपद पंचायत सिहोरा में चुनाव होने हैं। 6 दिसंबर से 20 दिसंबर तक जमा होंगे नाम निर्देशन पत्र। 21 दिसंबर को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी और 23 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। 6 जनवरी को चुनाव होंगे। 

 फैक्ट फाइल
कुल ग्राम पंचायत  - 60
पंच -  983
सरपंच - 60 
जनपद सदस्य - 22
जिला पंचायत सदस्य -2 
कुल मतदाता - 1007257
Previous Post Next Post
Wee News