पांच साल का प्यार चढ़ा परवान, थाने में पुलिस ने कराई शादी

पांच साल का प्यार चढ़ा परवान, थाने में पुलिस ने कराई शादी
 

शादी तय होने के बाद युवक के परिजन शादी करने से कर रहे थे आनाकानी

 युवती ने सिहोरा थाने की महिला डेस्क में की थी शिकायत

सिहोरा

पुलिस थानों में अक्सर लोग लड़ाई झगड़े वाद विवाद और मारपीट के मामले ही लेकर पहुंचते हैं, लेकिन सिहोरा थाने में बुधवार का नजारा कुछ अलग ही था, यहां महिला डेस्क प्रभारी ने थाने के प्रांगण में युवक और युवती की वरमाला डालकर विधि विधान के साथ शादी करवाई। शादी के गवाह बने सिहोरा थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी। 

यह है पूरा मामला

सिहोरा थाने की ऊर्जा डेस्क प्रभारी  एसआई प्रियंका भट्ट ने बताया कि कटनी गर्ग चौराहा निवासी रश्मि हलदकार (22) की शादी पांच साल पहले ग्राम रौंसरा निवासी शुभम हलदकार (26) से परिजनों ने तय की थी। शादी तय होने के बाद शुभम रश्मि के साथ प्यार करता रहा।  इस बीच जब रश्मि ने शुभम के परिजनों से शादी की बात की तो परिजन शादी को लेकर आनाकानी करने लगे। वही शुभम रश्मि पर शादी नहीं करनी और शादी का दबाव देने पर अपने आप को खत्म करने की धमकी देने लगा। साथ ही अपने मोबाइल नंबर से रश्मि के मोबाइल को ब्लैक लिस्ट में कर दिया और बातचीत भी बंद कर दी। जिसके चलते रश्मि ने सिहोरा थाने की ऊर्जा डेस्क में एक लिखित शिकायत दी। 

ऊर्जा डेस्क में युवक और युवती को बुलाकर की काउंसलिंग, दोनों की राजी खुशी से कराई शादी

शिकायत मिलने के बाद ऊर्जा डेस्क प्रभारी एएसआई प्रियंका भट्ट ने बुधवार को रश्मि और शुभम को बुलाया।  बाकायदा दोनों की ऊर्जा डेस्क के के कार्यालय में काउंसलिंग की गई और समझाया  कि दोनों के शादी नहीं करने से उनका भविष्य खराब हो जाएगा। जिसके बाद रश्मि के साथ शुभम शादी करने के लिए तैयार हो गया।  

एक दूसरे को पहनाई वरमाला,जीवन भर साथ निभाने  का किया वादा

काउंसलिंग के बाद जब शुभम और रश्मि पूरी तरह शादी के लिए तैयार हो गए तब पुलिस ने थाने प्रांगण में बने मंदिर में  एक दूसरे को वरमाला पहनाई साथ ही जीवन भर साथ निभाने का वादा किया।
Previous Post Next Post