Ticker

6/recent/ticker-posts

एक सप्ताह पहले खितौला और गोसलपुर में बेचा था अनाज, बड़ा बेटा लेकर आया था पूरी की पूरी रकमबंदूक की नोक पर किसान से लूट मामला : अनाज खरीदने वालों से भी पूछताछ करेगी पुलिस

एक सप्ताह पहले खितौला और गोसलपुर में बेचा था अनाज, बड़ा बेटा लेकर आया था पूरी की पूरी रकम
बंदूक की नोक पर किसान से लूट मामला : अनाज खरीदने वालों से भी पूछताछ करेगी पुलिस

सिहोरा
गोसलपुर के खिन्नी रोड पर रहने वाले जिस किसान दिलीप पटेल और उसकी पत्नी बेटी को बंधक बनाकर हथियारबंद आरेापियों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया, उस किसान ने एक सप्ताह पूर्व ही खितौला और गोसलपुर में अनाज बेचा था। मंगलवार को पुलिस को जांच में पता चला कि किसान ने खितौला में एक व्यक्ति को 11 क्विंटल उडद और 15 क्विंटल मूंग तथा गोसलपुर में ही एक व्यक्ति को 125 क्विंटल धान बेची थी। जांच में यह बात भी सामने आई कि दिलीप का बेटा उमेश चार लाख रुपए की रकम लेकर घर आया था।
कहां से आया उमेश, किसे-किसे थे जानकारी
पुलिस उक्त दोनों व्यापारियों से पूछताछ करेगी, जिन्होंने अनाज खरीदने के बाद रकम दी। वहीं पुलिस यह भी पता लगा रही है कि रुपए लेने के बाद उमेश किस रास्ते से घर आया। जिस वक्त व्यापारियों ने उसे रकम दी थी, उस वक्त वहां कौन-कौन मौजूद था। इसके अलावा दिलीप समेत उसके बेटे उमेश, दिनेश और सुरेश से पुलिस बातचीत कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उनके घर में रखी रकम की जानकारी आखिरकार किस-किस को थी।
यह है मामला

रविवार देर रात दो नाली बंदूक व दो लाठी लिए तीन नकाबपोश बदमाश खिन्नी मोहल्ला निवासी किसान दिलीप पटेल के घर में घुस गए। आरोपियों ने बंदूक की नोंक पर दिलीप, उसकी पत्नी और बेटी को बंधक बनाया और अंदर से चार लाख रुपए नकद और ढ़ाई लाख रुपए कीमत के जेवरात लूट लिए थे। सोमवार को पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज किया।
सीसीटीवी समेत आसपास के थानों में पूछताछ
किसान के घर से लगभग दो से ढ़ाई किलोमीटर की दूरी पर नेशनल हाईवे क्रमांक तीस है। पुलिस की एक टीम वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं पुलिस टीम ने सिहोरा, खितौला, गोसलपुर, पनागर, मझगवां, मझौली समेत आसपास के थाना क्षेत्रों के निगरानीशुदा बदमाशों समेत उन आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है, जो पूर्व में चोरी और लूट की वारदातों में गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

वर्जन
पुलिस द्वारा एनएच के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। आसपास के थाना क्षेत्रों के निगरानी बदमाशों समेत पूर्व में चोरी और लूट की वारदातों में शामिल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
शिवेश सिंह बघेल, एएसपी, ग्रामीण