जमीन आवंटित हुए चार साल बीते जनप्रतिनिधियों और शासन-प्रशासन ने उच्च स्तर पर नहीं भेजा केंद्रीय विद्यालय का प्रस्ताव

जमीन आवंटित हुए चार साल बीते जनप्रतिनिधियों और शासन-प्रशासन ने उच्च स्तर पर नहीं भेजा केंद्रीय विद्यालय का प्रस्ताव

आम आदमी पार्टी ने सिहोरा में केंद्रीय विद्यालय एवं सीएम राइस स्कूल जल्द से जल्द प्रारंभ करने की उठाई मांग

जबलपुर कलेक्टर के नाम सिहोरा एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सिहोरा

केंद्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली ने मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के अंतर्गत 4 केंद्रीय विद्यालय खोले जाने का निर्णय लिया था, जिसमें सिहोरा को भी शामिल किया था। कुछ लोगों द्वारा बार-बार उसे शिवरा नगर पालिका क्षेत्र में न खुला जाकर कहीं अन्यत्र जगह पर खोले जाने का दबाव शासन प्रशासन पर बनाया जा रहा है। साथ ही लेटलतीफी के साथ-साथ केंद्रीय विद्यालय प्रारंभ न हो पाए इसके भी प्रयास किए जा रहे हैं। सिहोरा में केंद्रीय विद्यालय एवं सीएम राइस स्कूल जल्द से जल्द प्रारंभ किए जाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। 

आप के लोकसभा अध्यक्ष मनीश शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष संतोश वर्मा, सुधीर खरे, मधुबाला श्रीवास्तव, छाया राय, मुन्ना राया,डब्बल चौबे, अमरेश पटैल, ओमप्रकाश पटैल, संजय पाठक,जामुना प्रजापति, जितेन्द्र श्रीवास, प्रवीण पटैल, गोलू पटैल, मदन मोहन दाहिया ने ज्ञापन में बताया कि केंद्रीय विद्यालय के संबंध में पिछले 4 वर्षों से किसी भी प्रकार का जनप्रतिनिधियों और शासन प्रशासन द्वारा प्रस्ताव उच्च स्तर पर केंद्रीय विद्यालय समिति को नहीं भेजा गया। जो सिहोरा क्षेत्र के नागरिकों के साथ छलावा प्रतीत हो रहा है। सिहोरा क्षेत्र आर्थिक रूप से संपन्नता में नहीं आता।  निजी स्कूलों की फीस अधिक होने बच्चों के पालक फीस वहन करने में सक्षम नहीं है। निजी स्कूलों का स्तर भी संतोषजनक नहीं है, इसके अभाव में गरीब बच्चे अच्छी शिक्षा से वंचित है। 

दो एकड़ जमीन हो केंद्रीय विद्यालय के लिए की जा चुकी है आवंटित

वर्तमान में प्रशासन द्वारा मौजा सरदा पटवारी हल्का नंबर 4 राजस्व निरीक्षक मंडल खितौला तहसील सिहोरा में स्थित भूमि खसरा नंबर 105 रकबा 7.850 हेक्टेयर जो कि शासकीय मध्यप्रदेश शासन (संजय निकुँज) के नाम पर अंकित है जिसमें से 2 हेक्टेयर भूमि केंद्रीय विद्यालय हेतु आवंटित की गई है। भूमि आवंटित होने के बाद भी जिला स्तर एवं प्रदेश स्तर पर प्रस्ताव लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल को प्रस्ताव नहीं भेजा गया, जिसे अतिशीघ्र भेजे जाने की कृपा करें।

सीएम राइस स्कूल की स्वीकृति, काम तक शुरू नही हुआ

 मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार सिहोरा में पंडित विष्णु दत्त उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में सीएम राइस स्कूल की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। लेकिन उसे भी स्थान परिवर्तन को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। आज दिनांक तक किसी भी प्रकार का कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं किया गया। इसे जल्द से जल्द प्रारंभ कराया जाए।
Previous Post Next Post
Wee News