WEENEWS - सीडीएस ब‍िप‍िन रावत और पत्‍नी को ले जा रहा सेना का व‍िमान क्रैश, दो शव म‍िले

 एयरफोर्स की तरफ से जानकारी दी गई कि, IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
तमिलनाडु के कुन्नूर में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत 9 लोग सवार थे। इस हादसे में अबतक 4 लोगों के शव बरामद हुए हैं।

शवों को तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। यह हादसा तब हुआ जब दुर्घटनास्थल हेलीपैड से लैंड करने के लिए करीब 10 किलोमीटर दूर था।बता दें कि आज शाम को बिपिन रावत एक कार्यक्रम में भाग लेते, जिसमें वो कैडेट्स से बातचीत करने वाले थे। हादसे को लेकर सूत्रों का कहना है कि जनरल बिपिन रावत को घायल अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया है।बताया जा रहा है कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ है। गंभीर रूप से जख्मी हुए लोगों को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए पहुंचाया गया है। वहीं चौथे शख्स की तलाश की जा रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ ऊटी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे।बताया जा रहा है कि ऊटी पहुंचने से पहले कुन्नूर में घने जंगल में यह हादसा हुआ। वहीं इंडियन एयरफोर्स की तरफ से जानकारी दी गई कि, IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया।




हेलीकॉप्टर में कौन-कौन थे सवार-

हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सेना और वायुसेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए पहुंच गई हैं और आसपास के इलाके में भी तलाश चलाया जा रहा है। बता दें कि भीषण हादसे का शिकार हुआ यह हेलीकॉप्टर दो इंजन वाला MI सीरीज का था।
हादसे की खबर के बाद दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है। जिसमें एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद हैं। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक राजनाथ सिंह दुर्घटनाग्रस्त इलाके का दौरा भी कर सकते हैं।



Previous Post Next Post