सिहोरा सिविल हॉस्पिटल में कोविड को लेकर तैयारियां पूरी, ऑक्सीजन प्लांट की शुद्धता 97.1 प्रतिशत

ओमिक्रोन अलर्ट 

सिहोरा सिविल हॉस्पिटल में कोविड को लेकर तैयारियां पूरी, ऑक्सीजन प्लांट की शुद्धता 97.1 प्रतिशत


डॉक्टर अलर्ट मोड पर, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश


सिहोरा

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के जबलपुर में 24 घंटे में 11 मामले सामने आने के बाद प्रशासन अब अलर्ट मोड में है। ओमिक्रोन को लेकर सिहोरा के सिविल हॉस्पिटल में बने कोविड-19 वार्ड मैं सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। सभी डॉक्टर को अलर्ट रखा गया है ताकि किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए परेशानी ना हो। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल परिसर में बने ऑक्सीजन प्लांट को लगातार चलाया जा रहा है। शुक्रवार को ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन की शुद्धता 97.1 प्रतिशत मापी गई। 


मालूम रहे कि मध्य प्रदेश में लगातार कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले सामने आ रहे हैं। जबलपुर में पिछले 24 घंटे के अंदर 11 मामले सामने आए हैं। जिसने प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन द्वारा अलर्ट जैसी स्थिति जारी कर दी गई है। 

कोविड-19 वार्ड में तैयारियां पूरी, प्लांट का चल रहा लगातार निरीक्षण

सिहोरा सिविल हॉस्पिटल में कोविड-19 की दूसरी वेब के दौरान कोविड वार्ड तैयार किया गया था। ओमिक्रोन के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर वार्ड में तैयारियां पूरी कर ली गई है। 500 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का लगातार डॉक्टर निरीक्षण कर रहे हैं। इस ऑक्सीजन प्लांट से 25 बेड में लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई की जा सकती है। शुक्रवार को ऑक्सीजन प्लांट के ड्राय रन के दौरान ऑक्सीजन की शुद्धता 90.1 मापी गई।


 "मास्क सबसे बड़ा हथियार" जनता करे सहयोग

ओमिक्रोन को लेकर गुरुवार को प्रशासन जनप्रतिनिधि और आम लोगों की बैठक सिहोरा में हुई। पूर्व विधायक दिलीप दुबे, तहसीलदार राकेश चौरसिया और मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान के साथ शहर के जनप्रतिनिधियों और नगरपालिका के सभी वार्डों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वह वार्ड में सतत निगाह बनाए रखें। किसी भी व्यक्ति के लगातार बुखार, सर्दी और जुकाम की जानकारी लगने पर तत्काल उस की सैंपलिंग कराने की व्यवस्था की जाए। कोविड-19 के नए वेरिएंट में मास्क का सबसे बड़ा हथियार है। आम लोग भीड़ भाड़ में जाने से बचें और हमेशा मास्क का उपयोग करें। 



इनका कहना

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए हॉस्पिटल में बनाए गए कोविड-19 वार्ड में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं ऑक्सीजन प्लांट को लगातार चलाया जा रहा है ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन की शुद्धता 97.1 मापी गई है। 

डॉ आर्यन तिवारी, प्रभारी सिविल हॉस्पिटल सिहोरा
Previous Post Next Post