निर्माण कार्य शुरू हुए महीना बीता तब नपा को याद आई शिलान्यास की

निर्माण कार्य शुरू हुए महीना बीता तब नपा को याद आई शिलान्यास की


 बाह्यनाला के पास पार्क निर्माण का मामला : जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों की अनदेखी



सिहोरा

सिहोरा नगर को व्यवस्थित और सुंदर पार्क की सौगात देने रविवार को सिहोरा विधायक नंदनी मरावी ने वाह्यनाला के पास 81.75 लाख की लागत से बनने वाले पार्क का शिलान्यास किया। शिलान्यास के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौके पर उपस्थित थे। नगरपालिका की संचित निधि से 3.75 हेक्टेयर में बनने वाले इस पार्क के निर्माण से सिहोरा नगर के लोगों को घूमने और बच्चों को खेलने की व्यवस्थित जगह मिल जाएगी।  मालूम रहे कि पार्क निर्माण का काम करीब एक माह पहले शुरू हो गया था उस समय नगर पालिका ने पार्क निर्माण का ना तो भूमि पूजन कराया और ना ही कोई कार्यक्रम आखिर एक माह बाद नगरपालिका को शिलान्यास की याद कैसे आ गई?

शिलान्यास में सिर्फ भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता रहे शामिल

रविवार को पार्क निर्माण के शिलान्यास के कार्यक्रम में नगर के गणमान्य नागरिकों की जमकर अनदेखी की गई। शिलान्यास के कार्यक्रम को जोर शोर से बनाने का तो पूरा प्रयास किया गया, लेकिन उसमें सिर्फ सिहोरा भाजपा नगर मंडल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ही शामिल रहे। 


नगर पालिका से सिर्फ इंजीनियर और ठेकेदार रहे शामिल

नगर के सौंदर्यीकरण को लेकर सिहोरा विधायक नंदनी मरावी के प्रयास से ही पार्क का निर्माण शुरू हुआ था। आनन-फानन में नगर पालिका ने पार्क का निर्माण तो शुरू करा दिया लेकिन ना तो इसका भूमि पूजन हुआ और ना ही शिलान्यास। सूत्रों की माने तो इस बात को लेकर विधायक नंदनी मरावी ने जमकर नाराजगी जताई थी। जिसके चलते नगरपालिका ने आनन-फानन में निर्माण कार्य शुरू हुआ होने के एक माह बाद शिलान्यास का कार्यक्रम तय किया। 


नपा का कोई अमला नहीं इंजीनियर और ठेकेदार हुए इस कार्यक्रम में शामिल

पार्क निर्माण के शिलान्यास के कार्यक्रम को आखिर रविवार के दिन ही क्यों चुना गया यह भी एक सोचनीय बात है। शिलान्यास कार्यक्रम में नगर पालिका के इंजीनियर और निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार के अलावा नगरपालिका का कोई भी अमला मौके पर मौजूद नहीं था।
Previous Post Next Post
Wee News