Ticker

6/recent/ticker-posts

रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन करते पुलिस ने घाट से जप्त किया ट्रैक्टर

रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन करते पुलिस ने घाट से जप्त किया ट्रैक्टर


अगरिया के पास मझगवां पुलिस की दबिश, रेत चोरी और अवैध उत्खनन परिवहन का प्रकरण किया दर्ज

सिहोरा

मझगवां पुलिस ने शुक्रवार को अगरिया गांव के पास हिरण नदी के घाट पर दबिश देकर बिना नंबर के ट्रैक्टर से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करते एक ट्रैक्टर को जप्त किया। पुलिस ने ट्रैक्टर के मालिक के खिलाफ अवैध उत्खनन एवं परिवहन के अलावा रेट चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। संबंधित बिना नंबर के ट्रैक्टर को जप्त कर मझगवा थाने में खड़ा करा दिया गया है

एसआई जय राम सैयाम ने बताया कि दोपहर में मुखबिर से सूचना मिली कि अगरिया हिरण नदी के घाट पर बिना नंबर के ट्रैक्टर से रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा एक बिना नंबर के ट्रैक्टर में रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा था। पुलिस ने संबंधित ट्रैक्टर को जप्त कर थाने में खड़ा करवा दिया। यह बाइक काट देती ट्रैक्टर के चालक के खिलाफ धारा 379, 414, 34 एवं 4/21 गौण खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

हिरण नदी में हो रहा अंधाधुंध उत्खनन

मालूम रहे कि मझगवां क्षेत्र में हिरण नदी के घाटों पर बिना नंबर के ट्रैक्टर और दूसरे वाहनों से अंधाधुंध रेत का अवैध उत्खनन खुलेआम चल रहा है। अवैध उत्खनन कर्ता बिना नंबर का इस्तेमाल कर वाहनों से रेत का अवैध उत्खनन कर शासन को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं। अवैध उत्खनन का काम हाईवा के अलावा ट्रैक्टर से भी होता है लेकिन अधिकतर मामलों में पुलिस सिर्फ ट्रैक्टर को ही निशाना बनाती है।