शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे का गढ़ बना ग्राम पंचायत हटोली की शंकरगढ़ कालोनी

शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे का गढ़ बना ग्राम पंचायत हटोली की शंकरगढ़ कालोनी 


तन गए पक्के मकान, जानकारी देने के बाद भी अधिकारी मौन, उसी रास्ते से होता है रोज आना जाना

मझौली

एक ओर जहां जिला प्रशासन के द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को लगातार हटाया जा रहा है, उस पर किए गए अतिक्रमण को नेस्तनाबूद किया जा रहा है। परंतु इसके विपरीत पाटन विधानसभा की मझौली तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत हटोली  के शंकरगढ़ कॉलोनी में अवैध कब्जे का गढ  बना हुआ है। यहां पर लोगों के द्वारा बड़े-बड़े मकान मकान बनाकर अवैध कब्जा किया जा रहा है।

रोज उसी रास्ते से गुजरते हैं जिम्मेदार अधिकारी

 खास बात यह है कि प्रशासनिक अधिकारियों का इसी रास्ते से लगातार आना जाना होता है। परंतु इस ओर उनका ध्यान न जाना अपने आप में एक गंभीर विषय है। खास बात यह है कि इन कब्जा धारियों में ग्राम हटोली के निवासी न होकर मझौली के लोगों के द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा किया गया है। इसके अलावा कृषि भूमि पर भी लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया गया है। शासन प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए एवं शासकीय भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराना चाहिए।

सीसी रोड में हुआ जमकर भ्रष्टाचार

 इसके अलावा शंकरगढ़ कॉलोनी में बनाई गई सीसी रोड में भी जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। जब इस बारे में जनपद सीओ से बात की गई तो उनके द्वारा कहा गया कि में इस मामले को देखती हूं, परंतु आज दिनांक तक इस विषय में कोई भी उचित कार्यवाही नहीं की गई है। ज्ञात हो कि शंकरगढ़ कॉलोनी में कॉलेज रोड से मुख्य मार्ग तक जो 200 मीटर की सीसी रोड बनाई गई थी वह ग्राम पंचायत के सरपंच के द्वारा बनाई गई थी,जो पूरी तरह से उखड़ कर खराब हो चुकी है एवं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है।

कलेक्टर के सामने की गई शिकायत लेकिन अधिकारियों ने आज तक नहीं दिया ध्यान

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के मझौली दौरे के दौरान भी ग्राम पंचायत हटौली कि शंकरगढ़ कॉलोनी में शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सीसी रोड को लेकर भी शिकायत की गई थी इसके बावजूद अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि इस मामले को लेकर कलेक्टर ने जनपद सीओ को निर्देश दिए थे कि वह इस मामले को तुरंत दिखाएं।


क्या कहते हैं जिम्मेदार

ग्राम पंचायत हटौली की शंकरगढ़ कॉलोनी में शासकीय जमीन पर कब्जा कर पक्के मकान बनाए जाने की शिकायत की गई है इसके अलावा सीसी रोड का भी मामला सामने आया है। जल्द ही इस मामले में जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सौम्या जैन, सीईओ जनपद पंचायत मझौली
Previous Post Next Post