Ticker

6/recent/ticker-posts

मार्मिक चेतना द्वारा बच्चों के साथ मनाई गई मकर संक्रांति त्योहार




WEE NEWS बिलासपुर।  देशभर में मकर संक्रांति का पर्व मनाया जा रहा है. सूर्य के उत्तरायण होने के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला यह त्योहार सूर्य के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर भी है. मकर संक्रांति का संकल्प शक्ति, दान-पुण्य से सम्बंध है, शास्त्रों में इस पर्व को तप, पूजा, दान और यज्ञ के लिए शुभ माना गया है।
इसलिए अवसर को खास बनाने के लिए मार्मिक चेतना वेलफेयर सोसायटी द्वारा प्रभु जनों के साथ तिल के लड्डू एवं अन्य जरूरतमंद सामान का वितरण किया गया, साथ ही बच्चों को संस्कार के साथ जोड़ने हेतु गायत्री मंत्र गुरु मंत्र महामृत्युंजय मंत्र का उच्चारण कराया गया।
  इस अवसर पर मार्मिक चेतना के संस्थापक एवं अध्यक्ष पी अंकिता शुक्ला समाज को शुभकामनाएं देते हुए कहती हैं की मकर संक्रांति के दिन से हमें कोई भी एक संकल्प पूरे साल के लिए अपनाकर उसे पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।बच्चों को अपनी संस्कृति के साथ जुड़े रहना आवश्यक है, जिसके लिए हम समय-समय पर सेवा कार्य एवं कार्यक्रम का आयोजन करते रहते हैं, इस सेवा कार्य में संस्था के सदस्य अनिकेत कश्यप,आशू साहू, पूजा यादव, शैलेंद्र विश्वकर्मा, ललित सिंह ठाकुर, उमा श्रीवास्तव, अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
विवेक देशमुख