सिहोरा में तेजी से फैला "कोरोना' का संक्रमण

सिहोरा में तेजी से फैला "कोरोना' का संक्रमण


शहरी क्षेत्र में 16 तो ग्रामीण क्षेत्र में 12 हुए एक्टिव केस
प्रशासनिक अधिकारी भी आई चपेट में, सभी होम आइसोलेशन में

सिहोरा

ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण ने अपने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बात अगर सिहोरा क्षेत्र की की जाए तो यहां एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आम लोगों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी इससे बच नहीं सके। कई प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में है। लोगों ने अगर मास्क को अपना हथियार नहीं बनाया तो जल्द ही तीसरी लहर का जबरदस्त असर सिहोरा के नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में आने वाले समय में देखने को मिलेगा।

अभी ये है स्थिती

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर दीपक गायकवाड से हासिल जानकारी के मुताबिक सिहोरा नगरी क्षेत्र में 16 एक्टिव केस वहीं ग्रामीण क्षेत्र की बात की जाए तो इसकी संख्या 12 तक पहुंच गई है। सभी 28 मामलों में 26 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन पर है। इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। सूत्रों की माने तो इनकी संख्या भी करीब 4 से 6 के आसपास है हालांकि अभी इन के सैंपल नहीं लिए गए हैं लेकिन सभी अधिकारियों ने अपने आप को घर में खुद आइसोलेट कर लिया है। 

दो संक्रमित हुए हॉस्पिटलाइज

जानकारी के मुताबिक सिहोरा के नगरी क्षेत्र में रहने वाले 50 वर्षीय व्यक्ति और एक 15 साल का बालक कोविड-19 की में आने के बाद हॉस्पिटलाइज हैं। 50 वर्षीय व्यक्ति जहां पर मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज रत है वहीं 15 वर्षीय बालक को मेडिकल में भर्ती कराया गया है। 


होम आइसोलेशन में रहने वालों की स्थिति सामान्य

बीएमओ के मुताबिक जिन 26 लोगों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है उन्हें सर्दी जुखाम और बुखार के अलावा और कोई ऐसे खतरनाक लक्षण सामने नहीं दिखाई दिए। सभी का प्रॉपर ट्रीटमेंट के अलावा उन पर लगातार नजर रखी जा रही है। 


कहीं बन न जाए विस्फोटक स्थिति

कोरोना की तीसरी लहर के बीच जिस तरीके से ग्रामीण क्षेत्रों में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं अगर लोगों ने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा भीड़ भाड़ में जाने से अपने आप को नहीं रोका तो वह दिन दूर नहीं जब सिहोरा में अभी करोना विस्फोट की स्थिति बन जाएगी। चाहे दुकानदार हो या ग्राहक सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद लोग अभी भी खुलेआम बिना मास्क के घूम रहे हैं।
Previous Post Next Post