पति ने की पत्नी की हत्या, फिर फंदे पर लटककर की आत्महत्या

पति ने की पत्नी की हत्या, फिर फंदे पर लटककर की आत्महत्या
सिहोरा के वार्ड क्रमांक एक कंकाली मोहल्ला की घटना

सिहोरा

 सिहोरा के वार्ड क्रमांक तीन स्थित कंकाली मोहल्ला में रहने वाले व्यक्ति ने गुरुवार दोपहर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने घर में ही फंदा लगाया और उसमें लटककर खुदकुशी कर ली। जैसे ही परिजनों ने दोनों शवों को देखा, तो उनके होश उड़ गए। सूचना मिलते ही सिहोरा पुलिस मौके पर पहुंची। महिला के शरीर में जाहिरा चोट के निशान नहीं थे, इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि पति ने गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतारा। शुक्रवार को शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

कंकाली मोहल्ला निवासी रघुनाथ चौधरी ने बताया कि सिहोरा बस स्टेण्ड में उसकी वेल्डिंग की दुकान है। बेटा राजेश चौधरी (32) भी उसी दुकान में काम करता था। रघुनाथ की पत्नी तुलसा बाई और बेटी मंजू रिश्तेदारी में गए थे। दोपहर में बेटा राजेश और बहू ललता चौधरी (28) घर पर थे। दोनों में विवाद हुआ। आसपास के लोगों ने विवाद की आवाज सुनी, तो रघुनाथ को जानकारी दी। लगभग पांच बजे रघुनाथ घर पहुंचा, तो देखा कि बहू ललता का शव बिस्तर पर पड़ा था और राजेश का शव फंदे पर लटक रहा था। तब आसपास के लोगों की मदद से पुलिस को इसकी सूचना दी।

विवाद के बाद हत्या

सिहोरा पुलिस के अनुसार राजेश और उसकी पत्नी ललता में किसी बात पर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि राजेश अपना आपा खो बैठा और उसने पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद घर की छत पर लगे पाइप में फंदा लगाया और उसमे लटककर जान दे दी।

पहली पत्नी ने छोड़़ा, किया था दूसरा विवाह

पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि राजेश का पहले विवाह हो चुका था, लेकिन पत्नी और उसके बीच विवाद होते थे, जिस कारण पहली पत्नी ने उसे तलाक दे दिया था। जुलाई 2020 में लॉक डाउन के दौरान राजेश का ललता से दूसरा विवाह हुआ था।


इनका कहना

घटना स्थल देखकर प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि पति ने पहले पत्नी की हत्या की और फिर खुद फंदे पर लटककर जान दे दी। दोनों शवों का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पीएम रिपोर्ट में ही महिला की मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

गिरीश धुर्वे, थाना प्रभारी, सिहोरा
Previous Post Next Post