तहसीलदार द्वारा धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षणबारदाने दिलाने डीएमओ को सूचना भेजी

तहसीलदार द्वारा धान खरीदी केन्द्रों  का निरीक्षण
बारदाने दिलाने डीएमओ को सूचना भेजी
बारदाने की कमी व बेचे गई उपज की राशि खातों में नही पहुंची

सिहोरा

 बारदाने की कमी के कारण समर्थन मूल्य पर धान खरीदी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। पिछले कुछ दिनों से  धान खरीदी केन्द्रों को पर्याप्त मात्रा में बारदाने नहीं मिल पा रहे हैं। फलस्वरूप केन्द्रों में खरीदी बंद करनी पड़ रही है।फलस्वरूप केन्द्रों में खरीदी बारदाने की कमी के कारण धान खरीदी केन्द्रों में किसानों की धान की खरीदी नही की गई थी। इस स्थिति के चलते किसानों को भारी परेशानी हो रही है। किसान अपने टोकन की तय तिथि पर धान बेचने पहुंच रहे हैं, लेकिन बारदाना नहीं मिलने से धान नहीं खरीदा जा रहा है। बारदाने की डिमांड लगातार बढ़ रही है प्रशासन व्यवस्था करने में नाकाम रहा इसका खामियाजा अब किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

 बेला, टिकरिया धान खरीदी केंद्रों का तहसीलदार सिहोरा राकेश चौरसिया ने बुधवार को निरीक्षण किया मौसम को देखते हुए उपज को बारिश से बचाने की इंतजाम करने की हिदायत दी। साथ ही केंद्रों में 1 सप्ताह से बारदाना की किल्लत झेल रहे किसानों को शीघ्र बारदाना दिलाने के लिए डीएमओ जबलपुर को सूचना भेजी।

 उपज बेची राशि खातों में नही आ रही

 भागचंद राय, दशरथ राय, प्रशांत राय, राजकुमार राय ने बारदाने उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा है कि धान की उपज कब पैसा अभी तक नहीं आया खातों में जिससे आगामी फसल की बोनी व कृषिकार्य अधूरा पड़ा हुआ है।
Previous Post Next Post