आबकारी विभाग सिहोरा ने पकड़ा अवैध कच्ची शराब का जखीरा

आबकारी विभाग सिहोरा ने पकड़ा अवैध कच्ची शराब का जखीरा


गोसलपुर क्षेत्र के बरनू डैम क्षेत्र में दबिश : 26 प्लास्टिक के ड्रम में भरा 5200 किलो महुआ लाहन, 35 लीटर हाथ भट्टी शराब बरामद

सिहोरा

आबकारी वृत्त सिहोरा के अमले ने शनिवार को गोसलपुर क्षेत्र के बरनू डेम क्षेत्र में दबिश देकर भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब और महुआ लाहन जप्त की। अवैध शराब बनाने वालों ने कच्चे रास्तों और जंगलों में बने नाले में प्लास्टिक के ड्रम में अवैध रूप से महुआ लाहन और कच्ची शराब ड्रमों में छुपा कर रखी थी। महुआ लहान का सैंपल लेकर मौके पर उसे नष्ट किया गया। बरामद की गई महुआ लायन की अनुमानित कीमत करीब  263500 रुपए बताई जा रही है। 

आबकारी उप निरीक्षक जिनेंद्र कुमार जैन ने बताया कि अवैध मदिरा के निर्माण संग्रह और विक्रय के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत मुखबिर से सूचना मिली कि गोसलपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ी कला ग्राम के अंदर कच्चे रोड से वरनू डैम के क्षेत्र में स्थित नालों में प्लास्टिक के ड्रमों में अवैध रूप से महुआ लाहन एवं मदिरा का संग्रह किया गया है। सूचना पर सहायक आबकारी आयुक्त रविंद्र मानिकपुरी के मार्गदर्शन में सिहोरा आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित कर दबिश दी गई। दबिश के दौरान अलग-अलग जगहों पर 26 प्लास्टिक के ग्रामों में भरा लगभग 5200 किलो ग्राम महुआ लाहन एवं 35 लीटर हाथ भट्टी महुआ मदिरा बरामद की गई। संबंधित आरोपियों के विरुद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1), क, च के तहत 4 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। 

कार्रवाई में इनकी रही भूमिका

कार्रवाई के दौरान सतीश कुमार खम्परिया, फूल सिंह एटिया, संतलाल मरावी एवं अशोक सिंह बघेल आबकारी आरक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
Previous Post Next Post