Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा अचानक पहुंचे मझौली,

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा अचानक पहुंचे मझौली, 


 आईटीआई के कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण
जिम्मेदार अधिकारियों को दिए टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश, कोरोना  संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी जरूरी उपायों को अपनाने एवं सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

मझौली

 कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मझौली में कोविड केयर सेंटर के बाद यहाँ तहसील ऑफिस परिसर में स्थापित किये गये तहसील स्तरीय कोरोना कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण भी किया । कन्ट्रोल रूम के निरीक्षण के मौके पर उन्होंने कोरोना  संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी जरूरी उपायों को अपनाने एवं सतर्कता बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिये । शर्मा ने किल कोरोना अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी जोर दिया।

सर्दी और बुखार जैसे लक्षण सामने आने पर तुरंत करें आइसोलेट

उन्होंने कहा कि अभियान के तहत के तहत गठित दल घर-घर सम्पर्क कर परिवार के प्रत्येक सदस्य के स्वास्थ्य की जानकारी लें । किसी में भी सर्दी-खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखाई देने पर उसे आइसोलेट करायें, दवाओं की किट प्रदान करें और उसका कोविड टेस्ट भी करायें । कलेक्टर ने किल कोरोना अभियान की टीमों के माध्यम से लोगों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों के प्रति जागरूकता पैदा करने के निर्देश भी दिये। 

कांटेक्ट रेसिंग पर दिया जोर, लक्षण दिखाई देने पर तुरंत करें सैंपलिंग

 उन्होंने कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर देते हुये एसडीएम, तहसीलदार व बीएमओ को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आइसोलेट करने तथा लक्षण दिखाई देने पर सैंपलिंग कराने की हिदायत दी । कलेक्टर ने कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन में रह रहे प्रत्येक कोरोना संक्रमित के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखने तथा विडियो कालिंग से चिकित्सकीय परामर्श देने के निर्देश भी दिये । कोरोना कन्ट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार प्रदीप मिश्रा, नायाब तहसीलदार पूजा भोरहरी,नगर पालिका अधिकारी मौसम पालेवार व बीएमओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।