Ticker

6/recent/ticker-posts

स्कूल चलो अभियान रैली व बोर्ड परीक्षाएं साथ साथ।स्कूल चलो अभियान रैली 17 व 18 फरवरी को19 फरवरी को स्वच्छता महाअभियान

स्कूल चलो अभियान रैली व बोर्ड परीक्षाएं साथ साथ।
स्कूल चलो अभियान रैली 17 व 18 फरवरी को
19 फरवरी को स्वच्छता महाअभियान
सिहोरा
कोविड या अन्य कारणों से शालाओं में उपस्थित नही हो रहे बालक बालिकाओं को स्कूलों में लाने के उद्देश्य से स्कूल चलो अभियान रैली का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2022 को किया गया है।
कार्यालय जिला शिक्षा केन्द्र जबलपुर द्वारा पत्र क्रमांक/जिशिके./2022/397 दिनांक 15/12/2022में जारी आदेश में कहा गया है कि शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं के आसपास के प्रत्येक आवासीय क्षेत्र में 17 व 18 फरवरी को प्रातः 9:00 बजे से 10:00 बजे तक स्कूल चलो अभियान रैली का आयोजन शाला स्तर पर किया जाना है। रैली का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 कारणों से शाला नहीं आ रहे है ऐसे बच्चों को स्कूल लाना है इसके लिए रैली के दौरान अभिभावकों को भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरूक किया जाएगा।
गौरतलब है कि शासन के शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक शालाओं में शत प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल लगने के आदेश पूर्व में जारी कर दिए गए हैं।

स्वच्छता महाअभियान 19 फरवरी को

इसके अलावा 19 फरवरी शनिवार को शालाओं के कक्षा-कक्ष परिसर एवं शाला के आसपास स्वच्छता महाअभियान का आयोजन कराया जाना है जिससे शाला एवम शाला परिसर को गंदगी से मुक्त किया जा सके।
 बोर्ड परीक्षाओं में लगी है शिक्षकों की ड्यूटी 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेंडरी व हाईस्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा 2022 क्रमशः दिनांक 17 व 18 फरवरी से प्रारंभ हो रही है।इन परीक्षाओं  में पर्यवेक्षक के रूप में प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं के शिक्षकों की ड्यूटी प्रातः 9 बजे से लगाई गयी है।चूंकि परीक्षा प्रातः 10 बजे से 1 बजे तक होना है इसके बाद परीक्षा कापियों को जमा करते करते 2 बजे तक शिक्षकों को परीक्षा केंद्र में ही व्यस्त रहेंगे।ऐसी स्थिति में स्कूल चलो अभियान रैली का आयोजन काफी कठिन है।
इनका कहना है
स्कूल चलो अभियान रैली को स्कूल के जिन शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाई गई है वे सम्पादित कराएंगे।"
अशोक उपाध्याय, बीईओ सिहोरा