Ticker

6/recent/ticker-posts

मां नर्मदा को अर्पित की 210 मीटर लंबी भव्य चुनरी

मां नर्मदा को अर्पित की 210 मीटर लंबी भव्य चुनरी
मझगवां कस्बे में ग्रामीणों का मां नर्मदा जयंती पर भव्य आयोजन

सिहोरा/मझौली/मझगवां

नर्मदा जयंती के पावन अवसर पर  मझगवां कस्बे में श्रद्धालुओं ने पुण्य सलिला पतित पावनी मां नर्मदा को अर्पित करने 210 मीटर लंबी भव्य चुनरी यात्रा निकाली। करीब 3 किलो मीटर लंबी चुनरी यात्रा की शोभा देखते ही बन रही थी। चुनरी यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु हर हर नर्मदे, मात हर नर्मदे, त्वदीय पाद पंकजम नमामि देवी नर्मदे का उद्घोष सहित धार्मिक धुनों के बीच ग्राम के प्रमुख मार्गों से गुजरे। खितौला खम्परिया स्थित बरगी दायीं तट मुख्य नहर की शाखा में आप भी चुनरी यात्रा पहुंची जहां पर मां नर्मदा का पूजन अर्चन करने के बात विधि विधान के साथ सैकड़ों भक्तों ने मां नर्मदा को 210 मीटर लंबी चुनरी अर्पित की। चुनरी अर्पित करने के बाद भव्य भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा के प्रसाद को ग्रहण कर अपने आप को धन्य किया।


जगह-जगह भंडारा, महाआरती का आयोजन

सिहोरा-खितौला सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मां नर्मदा की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह मां नर्मदा की प्रतिमा स्थापित की और उनका पूजन अर्चन किया। शाम को मां नर्मदा की भव्य महाआरती उतारी गई। सेवा भाव समिति खितौला ने राधा कृष्ण मंदिर, मां ज्वाला देवी दरबार ज्वालामुखी में पूजन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।
मझौली में नर्मदा जयंती के पावन अवसर पर भंडारे का आयोजन
नर्मदा जयंती के पावन अवसर पर मझौली नगर में भंडारे का आयोजन किया गया। पोला तिराहा मझौली पुरानी बाजार कटंगी रोड में मां नर्मदा की मूर्ति की स्थापना कर पूजन अर्चन किया गया। कटंगी रोड मझौली में भूमि क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी के डायरेक्टर श्रीकांत साहू के द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। इसी प्रकार पोला तिराहे में भी भंडारे का आयोजन किया गया है। वार्ड क्रमांक 2 ताम्रकार मोहल्ले में भी मां नर्मदा जी की मूर्ति की स्थापना की गई है एवं भंडारे का आयोजन किया गया है।

मां जगदंबा रसोई झंडा बाजार में महाआरती

मां नर्मदा जयंती के पावन अवसर पर झंडा बाजार मां जगदंबा रसोई में मंगलवार शाम मां नर्मदा के प्रकाट्य उत्सव के शुभ अवसर पर 108 दीपों से मां नर्मदा की आरती उतारी गई। मालूम रहे कि प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी मां नर्मदा की जयंती पर मां जगदंबा रसोई द्वारा यह आयोजन किया जाता है। महा आरती में भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे मां नर्मदा की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धालुओं ने भव्य महाआरती उतारी। महाआरती कार्यक्रम में झंडा बाजार के आम लोगों के साथ व्यापारी संघ के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल थे। महा आरती के पश्चात मां नर्मदा का महाप्रसाद श्रद्धालुओं को वितरित किया गया।