एनएच-30 तो बना दिया "गांव को जोड़ने वाली सर्विस रोड गायब

एनएच-30 तो बना दिया "गांव को जोड़ने वाली सर्विस रोड गायब", यात्री प्रतीक्षालय डिवाइडर और नाली के साथ ब्रेकर का अता पता नहीं
ये कैसा निर्माण : एनएचएआई के जिम्मेदार अधिकारियों का खामियाजा भुगत रहे ग्राम पंचायत मोहतरा के रहवासी

अधिकारियों को पत्र लिख लिख कर हो चुके हैं परेशान

सिहोरा

नेशनल हाईवे-30 को बने तैयार हुए लगभग 4 साल से अधिक का समय बीत चुका है, हाइवे से गुजरने वाले सिहोरा तहसील के मोहतरा गांव के रहवासी सर्विस रोड सहित अन्य व्यवस्थाओं की मांग को लेकर अधिकारियों को पत्र लिख लिख कर परेशान हो गए। एनएचएआई और निर्माण कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा यहां के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। स्थिति यह है नेशनल हाईवे को गांव से जोड़ने वाली सर्विस रोड विभागीय अधिकारियों ने बनाई ही नहीं। यात्री प्रतिक्षालय डिवाइडर और नाली निर्माण का तो आता है पता ही नहीं है। 

ये है पूरा मामला 

मोहतरा गांव नेशनल हाईवे-30 के दोनों ओर बसा है। दूसरी तरफ स्कूल जाने के लिए बच्चों का आना-जाना, ट्रैक्टर ट्राली और आमजन इसी चौराहे से मुख्य सड़क पार करते हैं। लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने मोहतरा गांव को दोनों तरफ जोड़ने के लिए सर्विस रोड तक नहीं बनाई। जिसके कारण यहां के रहवासी परेशान हैं। इसके अलावा ना तो यात्री प्रतिक्षालय बना और न ही डिवाइडर साथ ही नाली तक का निर्माण नहीं किया गया।

बन गया है मुख्य मार्ग "ब्लैक स्पॉट" आए दिन बनी रहती है दुर्घटना की स्थिति

ग्राम के मनोज चौबे, सरपंच गौरा बाई कोल, मुकेश चौबे, कमलेश पटेल, राजेंद्र चौबे, कमलेश साहू, चौथे शुक्ला, रामशरण चक्रवर्ती, वीरेंद्र चौबे, रामकृपाल काछी, भगवान दास साहू, मोहनलाल शुक्ला बताते हैं कि मुख्य मार्ग ब्लैक स्पॉट बन गया है। स्थिति यह है कि यहां आए दिन दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। ग्रामीणों सहित सरपंच ने कई बार एनएचएआई के जिम्मेदार अधिकारियों को सर्विस रोड सहित अन्य सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा लेकिन इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

इन स्थानों पर बने सर्विस रोड

पांडे ढाबा से पहले पूर्व दिशा की ओर

पांडे ढाबा से आगे पश्चिम दिशा की ओर

बघेला नाला से पहले से पूर्व दिशा की ओर बंधा सड़क तक
Previous Post Next Post