Ticker

6/recent/ticker-posts

जनभागीदारी से प्रारम्भ हुई हिरन घाट की सफाई कार्य पूर्ण होने तक जारी रहेगा अभियान

जनभागीदारी से प्रारम्भ हुई हिरन घाट की सफाई 
 कार्य पूर्ण होने तक जारी रहेगा अभियान

सिहोरा

नगर की जीवन दायिनी हिरन नदी के तट को जब तक पूर्ण रूप से स्वच्छ नहीं कर लिया जाता तब तक अभियान सतत रूप से जारी रहेगा उक्त आशय की उद्गागार नगर पालिका प्रशासन आशीष पांडे ने जनभागीदारी से हिरन नदी के घाट के स्वच्छता अभियान के दौरान व्यक्त किए

 उल्लेखनीय है कि पानी के बहाव एवं मिट्टी के कटाव के कारण बरसों पुराना घाट छतिग्रस्त होने के साथ-साथ एवं गंदगी से पट गया था। ज्ञात हो नगर की जीवनदायिनी हिरण नदी का रेत माफिया के द्वारा लगातार दोहन किये जाने से ग्रीष्म ऋतु के पूर्व ही जलधारा दम तोड़ देती है। जिसके चलते संपूर्ण नगर कण्ठ तर करने के अलावा प्रतिदिन  पवित्र स्नान करने वाले सैकड़ों धर्म प्रेमियों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है।
जल स्रोतों के संरक्षण का उठाया बीडा़

      प्रतिवर्ष ग्रीष्म ऋतु  में होने वाली पेयजल समस्या के अलावा धर्म प्रेमियों की मांग को ध्यान में रखते हुए नगर के जल स्रोतों के संरक्षण हेतु प्रशासक एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान ने जनभागीदारी से घाटो की स्वच्छता का सतत अभियान प्रारंभ किया है जोकी पूर्ण स्वच्छ होने तक जारी रहेगा।

   नगर वासियों ने किया सहयोग

         प्रशासनिक अमले द्वारा यह जा रहे हिरन  नदी के जीर्णोद्धार कार्य हेतु नगर के समाजसेवी बिहारी पटेल द्वारा टैक्टर अंकित तिवारी द्वारा पोकलेन मशीन एवं टेक्टर संजय मिश्रा द्वारा ट्रैक्टर बेटू शर्मा द्वारा जेसीबी मशीन एवं टैक्टर इरफान द्वारा ट्रैक्टर उपलब्ध कराया गया है  जिससे घाट एवं नदी के किनारे जमा सिल्ट  को निकालने मे मदद मिलेगी। 
घाट की मिट्टी से होगा मुक्तिधाम का जीर्णोद्धार
   मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने बताया कि नदी की जलधारा मैं अवरोध उत्पन्न कर रहे मिट्टी के टीले को काटकर जलधारा को घाट तक लाया जाएगा एवं टीले की सफाई में निकलने वाली मिट्टी से समीप स्थित मुक्तिधाम परिसर का भराव कर उद्यान विकसित किया जाएगा।