Ticker

6/recent/ticker-posts

सिहोरा नगर पालिका ने बनाया सामुदायिक भवन को कबाड़खाना !

सिहोरा नगर पालिका ने बनाया सामुदायिक भवन को कबाड़खाना !
 खितौला स्थित कम्युनिटी हॉल के हाल बेहाल : लैट्रिन-बाथरूम के टूटे नल, साफ सफाई का अता पता नहीं, आयोजन के नाम पर वसूली जाती है राशि, आमजन को नहीं मिलती कोई भी सुविधा


सिहोरा

एक तरफ सरकार स्वच्छता के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। नगरी निकाय को स्वच्छता के नाम पर राशि जारी हो रही है और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी कराया जा रहा है, लेकिन नगरपालिका पालिका सिहोरा अपनी खुद की बिल्डिंग की साफ-सफाई और व्यवस्थाओं दुरुस्त नहीं करा पा रही है। स्वच्छता को लेकर प्रचार प्रसार के लिए लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। फेसबुक व्हाट्सएप में स्वच्छता को लेकर पोस्ट डाली जाती है, लेकिन यहां गंगा पूरी तरह उल्टी बह रही है।
ये है पूरा मामला

शादी-ब्याह और अन्य धार्मिक आयोजनों के लिए नगर पालिका सिहोरा ने खितौला में सामुदायिक भवन तो बनाया, लेकिन इसके हाल इतने बेहाल हैं कि आपको देखकर शर्म आ जाए। यहां खुलेआम स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। साफ-सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति के अलावा कुछ नहीं हो रहा। जबकि आयोजन को लेकर नगर पालिका बाकायदा लोगों से सामुदायिक भवन की एक राशि भी वसूल कर रही है, लेकिन लोगों को सुविधाओं के नाम पर सिर्फ उनसे मजाक किया जा रहा है। 

सामुदायिक भवन के अंदर की स्थिति बद से बदतर

खितौला सामुदायिक भवन के अंदर की स्थिति बद से बदतर है। शौचालय पूरी तरह गंदे पड़े हैं, वहां लगी नल की टोटी  देख कर ऐसा लगता है कि यह बाबा आदम के जमाने की हैं। क्रमशः है यही स्थिति स्नानागार की है। गंदगी ऐसी कि आप दो मिनट वहां खड़े भी नहीं हो सकते। आपको नाक में रुमाल लगाकर बाहर की तरफ भागना पड़ेगा।


लाखों रुपए का वाटर कूलर बना लोगों का पीकदान, पानी की टंकी के ढक्कन का पता ही नहीं

सीढ़ियों पर लाखों रुपए का वाटर कूलर लोगों का पीक दान बन गया है। छत पर लकी पानी की टंकी के ढक्कन का आत-पता नहीं है। डस्टबिन छत पर यह वहां पड़ी हुई है अब इनका क्या उपयोग यह तो नगरपालिका से हो रही बता सकती है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

अभी 6 महीने पहले ही सामुदायिक भवन खितौला के रिपेयरिंग और साफ सफाई का काम कराया गया था। आप के माध्यम से जो भी जानकारी मुझे मिल रही है मैं उसे जल्द से जल्द दुरुस्त कराने का प्रयास करूंगी। 

जय श्री चौहान मुख्य नगरपालिका अधिकारी सिहोरा